IND vs SL 1st ODI: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। हालांकि उनको इस सीरीज के लिए पहले स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन अब मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने उनको टीम से बाहर करके एक बड़ा फैसला लिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL 1st ODI: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद अब भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होगी और रोहित शर्मा एक बार फिर से टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। लेकिन वनडे सीरीज के पहले मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है।

बता दे, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए है। हालांकि उनको इस सीरीज के लिए पहले स्क्वाड में शामिल किया गया था लेकिन अब मैच से एक दिन पहले बीसीसीआई ने उनको टीम से बाहर करके एक बड़ा फैसला लिया है।

बता दे, काफी लंबे समय के बाद जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है टी20 विश्व कप 2022 से पहले बुमराह चोट के चलते बाहर हो गए थे जिसके बाद अब वे फिट होकर मैदान पर लौट रहे थे लेकिन अब इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को लेकर बीसीसीआई कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। टी20 विश्व कप से पहले बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली सीरीज में खिलाकर की गई गलती को अब भारत दोबारा से नहीं दोहराना चाहता है।

दरअसल टी20 विश्व कप से पहले बुमराह ने चोट के बाद वापसी की थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उनको फिर से चोट लग गई थी और बुमराह टी20 विश्व कप से ही बाहर हो गए थे। जिसको टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा था लेकिन अब वनडे विश्व कप से पहले टीम ये रिस्क नहीं लेना चाहती है इसलिए बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें.............

IND vs SL 1st ODI: कल गुवाहाटी में खेला जाएगा पहला वनडे, विराट-रोहित की होगी वापसी

calender
09 January 2023, 02:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो