IND vs ZIM: सूर्यकुमार की चमक और अश्विन की फिरकी में फंसी जिम्बाब्वे टीम, भारत ने 71 रन से जीता मैच

IND vs ZIM: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया। मैच को भारतीय टीम ने 71 रनों से अपने नाम करके अंक तालिका में पहले स्थान के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs ZIM: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया। मैच को भारतीय टीम ने 71 रनों से अपने नाम करके अंक तालिका में पहले स्थान के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए है। इस मैच में सू्र्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से एक बार फिर सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। सूर्य ने मैदान के चारों तरफ चौके और छक्के बरसाए। इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 61 रनों की पारी खेली। उनको अपने इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

पहले बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे। फिर उसके बाद अश्विन ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया। अश्विन ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। भारतीय गेंदबाजों ने मैच में विपक्षी बल्लेबाजों की एक ना चलने दी और 17.2 ओवर में 115 रन के स्कोर पर जिम्बाब्वे को ऑल आउट कर दिया। अश्विन के अलावा गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट हासिल किए।

वहीं, सूर्यकुमार के अलावा केएल राहुल ने 35 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने एक फिर से अपने बल्लेबाजी से टीम को निराश किया। रोहित महज 15 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली भी इस मैच में 26 रन बनाकर आउट हुए। इस मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव देखने को मिला।

विकेटकीपर बल्लेबाजी ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक की जगह टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। लेकिन बल्लेबाजी में पंत फ्लॉप साबित हुए और महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। जिम्बाब्वे की तरफ गेंदबाजी करते हुए सेन विलियमसन ने 2 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा कप्तान सिकंदर रजा ने 3 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। अब सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इं

और पढ़ें................

T20 World Cup 2022: हार को नहीं पचा पा रही अफ्रीका, डिविलियर्स का छलका दर्द

calender
06 November 2022, 03:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो