IND W vs PAK W: टी20 वर्ल्ड कप में 12 फरवरी को होगा भारत और पाकिस्तान के बीच महा-मुकाबला, इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर

शुक्रवार से साउथ अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया। रविवार 12 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Women T20 World Cup 2023: शुक्रवार से साउथ अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया। रविवार 12 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि ऐसे में कुछ खिलाड़ी हैं, जिनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहेंगी।

हरमनप्रीत कौर -

भारतीय महिला टीम की कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज हरमन प्रीत कौर भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आकर्षण का बड़ा केंद्र हों सकती हैं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में पांच शतक जमाने वाली बल्लेबाजों में से एक हैं।

हरमनप्रीत दुनिया की सबसे अधिक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच (146) खेलने वाली और सबसे ज्यादा रन (2,940) बनाने वाली पांचवीं बल्लेबाज भी हैं। भारत की ओर से हरमनप्रीत महिला विश्व कप में सबसे ज्यादा रन (458) बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज भी हैं। हरमनप्रीत कभी भी मैच का रुख बदलने में माहिर हैं।

निदा डार -

बता दें कि पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार ने साल 2022 में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। निदा ने 56.57 की औसत से कुल 396 रन बनाए थे। एशिया कप के दौरान पिछले साल उन्होंने दमदार प्रदर्शन कर वाहवाही बटोरी थी। निदा डार ने 6 मैचों में 72.50 के शानदार औसत से 145 रन बनाए और अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 14.87 की औसत से 8 विकेट भी चटकाए थे। निदा डार भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।

रेणुका सिंह -

हाल ही में रेणुका सिंह आईसीसी इमर्जिंग विमेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर बनीं हैं। इसके अलावा नई गेंद से विकेट लेने की उनकी क्षमता पाकिस्तान पर भारी पड़ सकती है। एशिया कप और राष्ट्रमंडल खेलों में रेणुका सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था। रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में 18 रन देकर 4 टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

शेफाली वर्मा -

बता दें कि साउथ अफ्रीका में खत्म हुए अंडर19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में शेफाली ने भारतीय अंडर19 टीम का नेतृत्व किया था। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया। शेफाली वर्मा का इस जीत से आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है और साथ ही साउथ अफ्रीका की पिच और परिस्थितियों में खेलने का अनुभव भी ज्यादा हो गया है। शेफाली वर्मा अपनी तेज तर्रार बैटिंग के लिए जानी जाती है और स्मृति मंधाना के साथ पारी की शुरुआत करते समय तो वह काफी आक्रामक होकर खेलती हैं।

ऋषा घोष -

वहीं भारतीय टीम की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का नाम इस लिस्ट में पाचंवे नंबर पर है, जिन पर टी20 वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में सबकी निगाहें रहने वाली है। आपको बता दें कि ऋचा घोष के पास हर वह काबिलियत मौजूद है, जो विरोधी टीम के गेंदबाजों के होश उड़ाने का दमखम रखती है। ऋचा घोष ने भारत के लिए अब तक कुल 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 134.27 के स्ट्राइक से 427 रन बनाए हैं।

calender
11 February 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो