तीन मैचों की T20I और ODI सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगा भारत

ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 विश्व कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ घर पर सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा, जो इस साल ब्लैक कैप्स के व्यस्त कार्यक्रम में सबसे उत्सुकता से लड़े जाने वाले मुकाबलों में से एक होने का वादा करता है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 विश्व कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ घर पर सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलेगा, जो इस साल ब्लैक कैप्स के व्यस्त कार्यक्रम में सबसे उत्सुकता से लड़े जाने वाले मुकाबलों में से एक होने का वादा करता है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने मंगलवार को 18 नवंबर को वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की शुरुआत के साथ दौरे के कार्यक्रम की घोषणा की।

दोनों टीमें पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी, जो कि इसके बाद 25 नवंबर को ऑकलैंड के ईडन पार्क में तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला शुरू होगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बेहद व्यस्त में वे इस गर्मी में एक दिन-रात्रि टेस्ट में इंग्लैंड की मेजबानी करेंगे, जबकि ब्लैक कैप्स अगले 10 में भारत के अलावा बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ घर में सफेद गेंद की श्रृंखला भी खेलेंगे।

इसका प्रभावी रूप से मतलब है कि वे अक्टूबर 2022 और अप्रैल 2023 के बीच पांच अलग-अलग टीमों की मेजबानी करेंगे। ICC पुरुष T20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने से पहले, कीवी टीम अक्टूबर की शुरुआत में T20I त्रिकोणीय श्रृंखला में पाकिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ेगी। उस टूर्नामेंट के पूरा होने पर, भारत तीन टी20ई और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगा, इससे पहले कि इंग्लैंड फरवरी के मध्य में दो टेस्ट के लिए पहुंचेगा जो वर्तमान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की अवधि का हिस्सा नहीं होगा।

calender
28 June 2022, 06:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो