India vs SA 1st T20: रोहित शर्मा और केएल राहुल के बैकअप से खुश हैं ईशान किशन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही 3 मैचों की वनड़े सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल मौजूद नहीं है। जिसके बाद टीम ने ओपनिंग की जिम्मदारी युवा बल्लेबाज ईशान किशन को सौंपी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही 3 मैचों की वनड़े सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल मौजूद नहीं है। जिसके बाद टीम ने ओपनिंग की जिम्मदारी युवा बल्लेबाज ईशान किशन को सौंपी है।  कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल टीम इंडिया की पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज हैं अगर वे फिट और उपलब्ध हैं और ईशान किशन केवल यह अच्छी तरह से जानते हैं कि वह 'विश्व स्तरीय' बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन से 'खुद को छोड़ने' के लिए नहीं कह सकते। भारतीय टीम प्रबंधन किशन को एक सलामी बल्लेबाज के रूप में देखता है।

किशन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के कारण 48 गेंदों में 76 रन बनाने के बाद, जो कि ज्यादातर समय धधक रहा था और कुछ हिस्सों में खरोंच था, किशन ने जो कुछ भी संभव है उसे नियंत्रित करने का संकल्प लिया। “वे (रोहित शर्मा और केएल राहुल) विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और जब वे टीम में होंगे तो मैं अपना स्थान नहीं मांगूंगा। उन्होंने हमारे देश के लिए इतने रन बनाए हैं, मैं उन्हें खुद को छोड़ने और मुझे पहले स्थान पर लाने के लिए नहीं कह सकता।

किशन ने कहा, “मेरा काम यहां अभ्यास सत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। जब भी मुझे मौका मिलता है, मुझे खुद को साबित करना होता है या टीम के लिए अच्छा करना होता है। मैं उस पर अधिक ध्यान केंद्रित करता हूं कि मुझे क्या करना है।

उन्होंने कहा, हम जानते थे कि बल्लेबाजों के लिए विकेट आसान नहीं है। मेरी योजना ढीली गेंदों को निशाना बनाकर गेंदबाजों पर दबाव बनाने की थी। ताकि वे भी सोच सकें और अपनी लाइन और लेंथ को आगे बढ़ा सकें।

calender
10 June 2022, 04:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो