T20 WC 2022 से पहले रोहित की अगुवाई में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा T20 सीरीज

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस साल के अंत में सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की घरेलू श्रृंखला के साथ आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 के लिए कमर कसेगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इस साल के अंत में सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की घरेलू श्रृंखला के साथ आईसीसी टी 20 विश्व कप 2022 के लिए कमर कसेगी। Foxsports.com.au की एक रिपोर्ट के अनुसार, ''ऑस्ट्रेलिया सितंबर में पहले भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा। उसके बाद जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू मैचों के साथ कई श्रृंखला खेलेगा।''

यह सीरीज इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले शोपीस इवेंट की तैयारी का काम करेगी। अगले साल, ऑस्ट्रेलिया भी फरवरी और मार्च में चार टेस्ट मैचों के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार है। भारत का अगला कार्य 9 से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला है, जिसके बाद दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा होगा।

रोहित की अगुवाई वाली टीम फिर से निर्धारित पांचवें और अंतिम टेस्ट में इंग्लैंड से भिड़ती है, जिसे पिछले साल 1 जुलाई को भारतीय शिविर में एक COVID-19 के प्रकोप के कारण स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद भारतीय टीम फिर तीन टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ कई एकदिवसीय मैचों सहित एक वनड़े श्रृंखला खेलने के लिए निर्धारित किया गया है।

calender
10 May 2022, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो