T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल की हुई वापसी

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 15 सदस्य टीम इंडिया का एलान कर दिया है। बता दे, टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 15 सदस्य टीम इंडिया का एलान कर दिया है। बता दे, टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। बताते चले, एशिया कप 2022 में इन दोनों गेंदबाजों को चोट के चलते जगह नहीं मिल पाई थी। इसके अलावा एशिया कप के दौरान चोटिल हुए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिल पाई है।

उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को भी टीम में जगह नहीं मिली है। शमी और चाहर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है...........

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

और पढ़ें.....

क्रिकेट इतिहास की वे टीम जिनके किसी खिलाड़ी को नहीं बल्कि पूरी टीम को मिला 'मैन ऑफ द मैच'

calender
12 September 2022, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो