IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में आराम करने की खबरों पर कप्तान रोहित शर्मा ने कही ये बात, कोच मार्क बाउचर ने किया बड़ा खुलासा

मुंबई इंडियंस की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "मुंबई इंडियंस के लिए मैं पिछले 10 साल से कप्तानी कर रहा हूं। टीम के साथ कई सारी यादें हैं, किसी एक याद के बारे में कह पाना बहुत मुश्किल है। टीम में मुझे मौका दिया कि मैं अपनी प्रतिभा को दिखाऊं और साथ ही निखारूं

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 16वें संस्करण की शुरुआत होने में अब मजह दो दिन शेष हैं। कई टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी इससे पहले ही चोट के कारण इस सीजन के आधे मुकाबलों में उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। इन खिलाड़ियों में मुंबई इंडियंस टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं। वहीं यह खबर यह भी है कि मुंबई इंडियंस के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कुछ मुकाबलों के लिए आराम ले सकते हैं। रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में सूर्यकुमार यादव टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।

बता दें कि मुंबई इंडियंस की पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "मुंबई इंडियंस के लिए मैं पिछले 10 साल से कप्तानी कर रहा हूं। टीम के साथ कई सारी यादें हैं, किसी एक याद के बारे में कह पाना बहुत मुश्किल है। टीम में मुझे मौका दिया कि मैं अपनी प्रतिभा को दिखाऊं और साथ ही निखारूं। टीम ने पहले मुझे एक बेहतर खिलाड़ी बनाया फिर इसके बाद एक बेहतर लीडर।"

 

आराम वाले सवाल पर कोच मार्क बाउचर ने दिया जवाब -

IPL 2023 के कुछ मुकाबलों में आराम लेने के सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा कि, "आराम करने के सवाल के बारे में आपको कोच बताएंगे। इस बात पर कोच मार्क बाउचर ने रोहित शर्मा की तरफ देखते हुए कहा, "क्या आप रेस्ट लेना चाहते हैं।"

कोच मार्क बाउचर ने कहा, "रोहित शर्मा कप्तान हैं। हम उम्मीद करेंगे की रोहित आराम न लें। क्योंकि एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में रोहित शर्मा टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि वह एक या दो मुकाबलों के लिए आराम करना चाहते हैं तो इसमें कोई समस्या नहीं है।"

रोहित शर्मा फिट रहना चाहते हैं -

गौरतलब हो कि IPL समाप्त होने के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC (विश्व टेस्ट चैंपियनशिप) का फाइनल होना है। जिसके लिए भारतीय टीम के कप्तान फिट रहने को देख रहे हैं। इसके अलावा भारतीय टीम को कई द्विपक्षीय सीरीज भी खेलनी है और साथ ही एशिया कप और फिर वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम के कप्तान का फिट रहना आवश्यक होगा। बता दें कि रोहित शर्मा चोट के कारण से कई अहम मुकाबलों से बाहर रह चुके हैं। ऐसे में BCCI कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता है।

Topics

calender
29 March 2023, 06:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो