IPL 2023 CSK vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों पर होगी सभी की निगाहें, एक है विश्व का नंबर-1 गेंदबाज

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का धमाल शुक्रवार 31 मार्च से शुरू हो रहा है। पहले मुकाबले में पिछले सीजन की विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का धमाल शुक्रवार 31 मार्च से शुरू हो रहा है। पहले मुकाबले में पिछले सीजन की विजेता गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। IPL मिनी ऑक्शन के दौरान गुजरात टाइटंस ने जहां छोटे खिलाड़ियों पर दांव खेला था, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स पर बड़ी बोली लगाई थी।

गुजरात टाइटंस ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है, लेकिन साथ ही केन विलियमसन और जोशुआ लिटिल पर भी पैसे खर्च किए हैं। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने भी अपने पुराने खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। विवाद के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा को टीम ने रिटेन किया।

दोनों ही टीमों ने ज्यादातर पुराने खिलाड़ियों को रिटेन कर अपने-अपने स्क्वाड को मजबूत किया है। शुक्रवार 31 मार्च को खेले जाने वाले उद्घाटन मैच में सभी की नजर पांच ऐसे खिलाड़ियों पर रहेगी, जो अपने दमखम से टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

1. ऋतुराज गायकवाड़ -

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ शानदार के फॉर्म हैं। रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने बल्ले से काफी रन बनाए थे। पिछले सीजन (2022) चेन्नई सुपर किंग्स के लिए वह कुछ खास तो नहीं पर कई मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक भी लगाया था। IPL 16वें संस्करण के शुरू होने से पहले ऋतुराज ने कहा था कि, वह इस बार IPL का खिताब महेंद्र सिंह धोनी के लिए जीतना चाहते हैं।

2. बेन स्टोक्स -

IPL मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स पर 16.25 करोड़ रुपए खर्च किया था। माना यह भी जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान हो सकते हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप (2022) में बेन स्टोक्स ने फाइनल मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसके अलावा इसी साल बेन स्टोक्स ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज में करारी शिकस्त दी थी। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स बेन स्टोक्स से शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद करेंगे।

3. हार्दिक पांड्या -

गुजरात टाइटंस को पहली ही बार में विजेता बनाने वाले कप्तान हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। इस साल की (2023) की शुरुआत में श्रीलंका और न्यूजीलैंड को टी20I सीरीज में करारी मात दी। हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने में माहिर हैं। गुजरात टाइटंस के लिए वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए बेहद अहम रोल अदा करते हैं।

4. राशिद खान -

विश्व के नंबर- 1 टी20I गेंदबाज राशिद खान इस समय बेहद जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं। अभी हाल ही खत्म हुई पाकिस्तान के खिलाफ टी20I सीरीज में राशिद खान ने तीन विकेट झटके थे। वहीं टी20 विश्व कप में अपनी टीम के लिए राशिद ने कमाल का प्रदर्शन किया था। पिछले साल IPL (2022) में राशिद खान सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में शामिल थे। साथ ही कई मौकों पर उन्होंने अपने बल्ले से भी अहम योगदान दिया था।

5. रविंद्र जडेजा -

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउडंर रविंद्र जडेजा चोट के बाद वापसी करते हुए बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए कहर बनकर टूटे। गेंदबाजी के अलावा जडेजा ने बल्ले से भी बहुत ही शानदार योगदान दिया। वहीं जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से प्रभावित किया।

पिछले सीजन में रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान भी बनाया गया था। हालांकि टूर्नामेंट के बीच में महेंद्र सिंह धोनी को दोबारा कप्तानी सौंप दी गई थी। मतभेदों के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने हरफनमौला खिलाड़ी को रिटेन किया है।

calender
30 March 2023, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो