IPL 2023 CSK vs GT: फैंस के दिलों पर छाई माही और हार्दिक की जोड़ी, पहले मुकाबले से पहले ही बिक गए सारे टिकट

IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से होगा, जहां पर पहला मुकाबला पिछले सीजन की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और IPL की ट्रॉफी पर 4 बार कब्ज़ा जमाने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। ऐसे में IPL के पहले मुकाबले की सारी टिकटें 10 दिन पहले ही बिक चुकी है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

क्रिकेट के महाकुंभ यानी IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) के 16वें संस्करण के शुभारंभ में अब महज कुछ ही दिनों का समय बाकी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का आगाज 31 मार्च से होगा, जहां पर पहला मुकाबला पिछले सीजन की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और IPL की ट्रॉफी पर 4 बार कब्ज़ा जमाने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है। आपको बता दें कि क्रिकेट फैंस को इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले का इंतजार इतना है कि मुकाबले से 10 दिन पहले ही सारी की सारी टिकटें बिक चुकी है।

दरअसल, IPL 2023 का पहला मुकाबला 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, इस स्टेडियम में लगभग 1 लाख 32 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है।

आपको बता दें कि IPL अब फिर से अपने पहले वाले फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें सभी फ्रेंचाइजी अपने होम- ग्राउंड के साथ- साथ दूसरे टीमों के घरेलू मैदान में भिड़ेगी। इसलिए IPL के इस नए सीजन में अपनी टीमों को घरेलू मैदान में खेलता हुआ देखने के लिए फैंस और दर्शकों के बीच टिकटों की होड़ सी लगी हुई है। ऐसे में IPL के पहले मुकाबले की सारी टिकटें 10 दिन पहले ही बिक चुकी है।

दरअसल कयास यह लगाया जा रहा है कि ये टूर्नामेंट चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम सीजन भी हो सकता है। ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी के फैंस गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले को देखने के लिए इतने अधिक उत्साहित है कि 10 दिन पहले ही मुकाबले की सभी टिकट बिक गई।

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स का IPL 2022 में ऐसा रहा प्रदर्शन -

आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने IPL 2022 में अपने डेब्यू सीजन में ही IPL का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया था। इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से करारी मात दी थी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का IPL 2022 का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

calender
22 March 2023, 11:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो