IPL Media Rights Auction: IPL मीडिया अधिकारों की कुल कीमत 42,000 करोड़ रुपये से अधिक

अगर शुरुआती संकेतों पर ध्यान दिया जाए तो इंडियन प्रीमियर लीग मीडिया राइट्स ऑक्शन निश्चित रूप से प्रचार पर खरा उतरा है। रविवार से शुरू हुई आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुई ई-नीलामी में कुछ प्रसारण दिग्गजों के बीच तीखी बोली देखने को मिल रही है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अगर शुरुआती संकेतों पर ध्यान दिया जाए तो इंडियन प्रीमियर लीग मीडिया राइट्स ऑक्शन निश्चित रूप से प्रचार पर खरा उतरा है। रविवार से शुरू हुई आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुई ई-नीलामी में कुछ प्रसारण दिग्गजों के बीच तीखी बोली देखने को मिल रही है। एएनआई समाचार एजेंसी के अनुसार, भारतीय उपमहाद्वीप के लिए प्रति मैच की कीमत जिसमें टीवी और डिजिटल पैकेज शामिल हैं, 100 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है।

पहले दो पैकेजों की नीलामी में आईपीएल मीडिया अधिकारों की कुल कीमत 42,000 करोड़ रुपये से अधिक हो गई है, जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा निर्धारित आधार मूल्य (32,440 करोड़ रुपये) से काफी ऊपर है। यह कहानी का अंत नहीं है क्योंकि पैकेज ए और बी के लिए सभी बोलीदाता अभी भी सक्रिय हैं। विशेष रूप से पैकेज सी और डी जिसमें 18 विशेष मैचों के अधिकार और विदेशी टीवी और डिजिटल अधिकार शामिल हैं की नीलामी अभी बाकी है।

रविवार को बोली शाम 6 बजे IST पर रुकेगी और तब तक जारी रहेगी जब तक कि सभी चार श्रेणियों के मीडिया अधिकारों के लिए विजेताओं का फैसला नहीं कर लिया जाता। प्रति मैच 100 करोड़ रुपये की राशि 2017 में आईपीएल मीडिया अधिकारों के लिए स्टार इंडिया द्वारा चुकाई गई कीमत (54.5 करोड़ रुपये प्रति मैच) से लगभग दोगुनी है।

calender
12 June 2022, 05:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो