IPL Media Rights: दुनिया की दूसरी सबसे अमीर लीग बनी IPL

2022 से 2027 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मीडिया राइट्स ₹43,050 करोड़ (डिजिटल और टीवी संयुक्त) के लिए बेचे गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

2022 से 2027 के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मीडिया राइट्स ₹43,050 करोड़ (डिजिटल और टीवी संयुक्त) के लिए बेचे गए हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि टेलीविजन और डिजिटल प्रसारण अधिकार दो अलग-अलग कंपनियों द्वारा जीते गए हैं। यह अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए कई खिलाड़ियों के साथ प्रसारण अधिकार साझा करने के बीसीसीआई के जोर के अनुरूप है।

नीलामी के नवीनतम दौर के साथ आईपीएल प्रति मैच 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करने के लिए तैयार है। इसके साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अब इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) और नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की दूसरी सबसे महंगी खेल लीग बन गई है।

अनवर्स के लिए, आईपीएल मीडिया अधिकारों में चार अलग-अलग बकेट शामिल हैं - भारत के लिए टीवी अधिकार, भारत के लिए डिजिटल अधिकार, डिजिटल (भारत) के लिए 18 मैचों का गैर-अनन्य सेट, और बाकी दुनिया।

बीसीसीआई टीवी और डिजिटल अधिकारों के विजेता की अंतिम घोषणा करेगा क्योंकि पैकेज बी, पैकेज सी और डी के लिए बोली अभी बाकी है। इससे पहले, आईपीएल के टीवी और डिजिटल अधिकार डिज्नी के स्वामित्व वाले स्टार इंडिया के पास थे।

calender
13 June 2022, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो