IPL 2022: 14 करोड़ की नीलामी राशि क्या दीपक चाहर को मिल पाएगी?

चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पीठ की चोट के चलते आईपीएल सीजन 15 से बाहर हो गए है। बता इस बार दीपक को चेन्नई ने 14 करोड़ रुपये की बड़ी राशि में खरीदा था। जिसके बाद आईपीएल इतिहास में दीपक सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बन गए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पीठ की चोट के चलते आईपीएल सीजन 15 से बाहर हो गए है। बता इस बार दीपक को चेन्नई ने 14 करोड़ रुपये की बड़ी राशि में खरीदा था। जिसके बाद आईपीएल इतिहास में दीपक सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बन गए। लेकिन वह अब टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे। बता दे, दीपक को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास प्रक्रिया के दौरान फिर से चोट लग गई। जिसके बाद वह पूरे सीजन से बाहर हो गए।

बता दे, दीपक चेन्नई टीम के अहम खिलाड़ी है और पिछले कुछ समय से उनकी गेंदबाजी में काफी धार देखने को मिली है। जिसके चलते चेन्नई ने उनको 14 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था। लेकिन उनके अब पूरे सीजन से बाहर होने के बाद यह अफवाह तेज हो गई है कि क्या दीपक को 14 करोड़ की राशि मिलेगी या नही। बीसीसीआई नियम के तहत बिना मैच खेले अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो जाता है तो उसको नीलामी में लगी रकम नहीं मिलती है। इसके अलावा अगर खिलाड़ी मैच के दौरान चोटिल होता है तब फ्रेंचाइजी उसके इलाज का पूरा खर्च उठाती है।

इतना ही नहीं उसको नीलामी की रकम भी दी जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी टीम कैंप में रिपोर्ट करता है और सीजन शुरू होने से पहले चोटिल हो जाता है और आगे एक भी मैच में हिस्सा नहीं लेता है, तो वह नीलामी की रकम का 50 फीसदी पैसा पाने का हकदार है।

calender
17 April 2022, 03:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो