टीम इंडिया के लिए एक स्थिर कप्तान का होना बेहद जरूरी

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने कहा कि टीम इंडिया को सभी प्रारूपों में कप्तानी के मामले में कुछ स्थिरता लाने की कोशिश करनी चाहिए।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने कहा कि टीम इंडिया को सभी प्रारूपों में कप्तानी के मामले में कुछ स्थिरता लाने की कोशिश करनी चाहिए। पिछले तीन महीनों में भारत के पास कुछ कप्तान हैं, जिनमें पूर्णकालिक कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। चोटों और कोविड -19 के आसपास की चिंताओं के कारण भारत को कई कप्तानों की नियुक्ति करनी पड़ी।

दासगुप्ता ने स्पष्ट रूप से कहा कि मेन इन ब्लू राष्ट्रीय कप्तानी को लेकर थोड़ा अस्थिर रहा है। दासगुप्ता ने कहा, "टीम के लिए एक स्थिर कप्तान होना बहुत जरूरी है। पिछले कुछ महीनों में कप्तान की स्थिति वास्तव में अस्थिर थी, खासकर इंग्लैंड टेस्ट या आयरलैंड दौरे के दौरान।" उन्होंने कहा, 'चोट और किसी अन्य कारण से हमें कप्तानों के बीच फेरबदल करना पड़ा। लेकिन अब रोहित फिट हैं और आगामी मैचों के लिए उपलब्ध हैं।

दासगुप्ता ने यह भी कहा कि टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी20 विश्व कप से पहले अपने खिलाड़ियों का चयन करते समय सावधान रहना चाहिए। टी 20 विश्व कप के लिए केवल 2-3 महीने शेष हैं, ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया है। भारत विश्व कप से पहले 20-22 मैच खेलेगा। इसलिए चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों को टी20 विश्वकप 2022 के लिए शॉर्टलिस्ट करना शुरू कर दिया होगा।

calender
06 July 2022, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो