ICC रैंकिंग में मार्नस लाबुस्चगने को पछाड़ जो रूट बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला में लगातार दूसरा शतक लगाने के बाद आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर वापस आ गए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप श्रृंखला में लगातार दूसरा शतक लगाने के बाद आईसीसी पुरुष टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर वापस आ गए हैं। जो रूट से पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चगने इस सूची में पहले स्थान पर थे। लेकिन अब रूट पांच रेटिंग अंक से आगे है। नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 176 रनों की पारी के बाद रूट के 897 अंक हैं।

रूट ने पहली बार अगस्त 2015 में नंबर एक स्थान हासिल किया था। रूट अब तक 163 दिनों से टेस्ट में नंबर 1 है। इससे पहले स्टीव स्मिथ (1,506 दिन), विराट कोहली (469 दिन) और केन विलियमसन (245 दिन) तक टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर रह चुके है। भारत के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा जो 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पांचवें टेस्ट में अपनी टीम का नेतृत्व करेंगे, 754 अंकों के साथ 8वें स्थान पर हैं।

विराट कोहली 742 के साथ 10वें स्थान पर खिसक गए हैं। इसके अलावा रूट के साथी प्लेयर ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स को भी बड़ा फायदा हुआ है। बेयरस्टो की 92 गेंदों में 136 रन की पारी ने अंतिम दिन में इंग्लैंड को पांच विकेट से जीत दिलाई। वह 13 स्थान ऊपर 39वें स्थान पर पहुंच गए है, जबकि स्टोक्स के नाबाद 75 रन ने उन्हें 27वें से 22वें स्थान पर पहुंचा दिया।

calender
15 June 2022, 04:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो