ICC T20I रैंकिंग में शीर्ष 10 में केएल राहुल अकेले भारतीय

CC T20 मेन्स प्लेयर रैंकिंग के शीर्ष -10 में केवल अकेले केएल राहुल भारतीय खिलाड़ी है। राहुल बल्लेबाजों की T20I रैंकिंग की सूची में 10 वें स्थान पर है। वहीं पहले स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूद है और टीम के साथी मोहम्मद रिजवान नंबर 3 पर हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

ICC T20 मेन्स प्लेयर रैंकिंग के शीर्ष -10 में केवल अकेले केएल राहुल भारतीय खिलाड़ी है। राहुल बल्लेबाजों की T20I रैंकिंग की सूची में 10 वें स्थान पर है। वहीं पहले स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूद है और टीम के साथी मोहम्मद रिजवान नंबर 3 पर हैं। भारत के ऑल-फॉर्मेट कप्तान रोहित शर्मा 14वें स्थान पर हैं इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली 16वें स्थान पर मौजूद हैं। गेंदबाजों की T20I रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र T20I में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी चार पायदान चढ़कर 10वें नंबर पर पहुंच गए।

ICC मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2021 के बेहतरीन प्रयासों के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने पांच गेंद शेष रहते हुए लाइन को पार कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच में भाग नहीं लिया था। उनको एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा। जिसके बाद वे नंबर 3 पर आ गए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

ऑलराउंडरों के लिए टेस्ट रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन शीर्ष दो स्थानों पर कायम हैं। इसके अलावा गेंदबाजों की सूची में टेस्ट रैंकिंग में भारत के अश्विन दूसरे और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर मौजूद है। असके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पहले स्थान पर मौजूद है।

calender
13 April 2022, 09:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो