NZ vs SL: न्‍यूजीलैंड ने जीता दूसरा टेस्‍ट, श्रीलंका का 2- 0 से किया सूपड़ा साफ

न्‍यूजीलैंड ने सोमवार 20 मार्च को दूसरे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 58 रन के विशाल अंतर से करारी मात दी। वेलिंगटन में खेले गए इस टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 580 के स्‍कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी थी

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

न्‍यूजीलैंड ने सोमवार 20 मार्च को दूसरे टेस्‍ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 58 रन के विशाल अंतर से करारी मात दी। वेलिंगटन में खेले गए इस टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 580 के स्‍कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी थी। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में महज 164 रन पर सिमट गई थी। इस तरह न्‍यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 416 रन की विशाल बढ़त मिली थी।

फिर न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने के लिए बाध्‍य किया। श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 358 रन पर ऑलआउट हो गई। न्‍यूजीलैंड की टीम ने इस तरह दूसरा टेस्‍ट मैच विशाल अंतर से अपने नाम किया। आपको बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही दो मैचों की सीरीज में श्रीलंका का 2- 0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। न्यूजीलैंड टीम ने पहला टेस्‍ट अंतिम गेंद पर जीता था।

श्रीलंका टीम की पारी का हाल -

सोमवार को श्रीलंका टीम ने अपनी दूसरी पारी 113/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। वहीं कुसल मेंडिस (50 रन) अपने कल के स्‍कोर में कोई भी इजाफा नहीं कर पाए और मैट हेनरी की गेंद पर विलियमसन को कैच देकर वापस पवेलियन लौट गए। एंजेलो मैथ्‍यूज (2 रन) को ब्‍लेयर टिकनर ने ब्रेसवेल के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका टीम को दूसरा झटका दिया। फिर यहां से दिनेश चंडीमल (62 रन) और धनंजय डी सिल्‍वा (98 रन) ने श्रीलंकाई पारी को संभाला।

चंडीमल और धनंजय दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 126 रन की शतकीय पार्टनरशिप की। इस दौरान दोनों बल्‍लेबाजों ने अपने- अपने अर्धशतक पूरे किए। चंडीमल को ब्‍लेयर टिकनर ने ब्रेसवेल के हाथों कैच आउट कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। फिर धनंजय डी सिल्‍वा को निशान मदुष्‍का (39 रन) का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की।

न्‍यूजीलैंड की टीम ने अपने नाम किया टेस्‍ट मैच -

निशान मदुष्‍का को ब्‍लेयर टिकनर ने टिम साउथी के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंकाई टीम को छठा झटका दिया। माइकल ब्रेसवेल ने अगले ही ओवर में धनंजय डी सिल्‍वा को हेनरी निकोल्‍स के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंकाई टीम की कमर ही तोड़ दी। धनंजय डी सिल्‍वा अपने शतक से चूक गए। धनंजय डी सिल्‍वा ने 185 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और एक छक्‍के की मदद से 98 रन बनाए।

श्रीलंकाई टीम अगले 40 रन में ऑलआउट हो गई और न्‍यूजीलैंड ने मुकाबला अपने नाम कर लिया। कीवी टीम की तरफ से ब्‍लेयर टिकनर और टिम साउथी ने तीन- तीन विकेट झटके। माइकल ब्रेसवेल को दो विकेट मिले। डग ब्रेसवेल और मैट हेनरी को एक- एक विकेट मिले। वहीं हेनरी निकोल्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया और केन विलियमसन को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

Topics

calender
20 March 2023, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो