T20 World Cup 2022 के लिए पाक टीम का हुआ ऐलान, शान मसूद की हुई वापसी

पाकिस्तान ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को चुनी गयी 15 सदस्यीय टीमें शान मसूद को शामिल किया गया है जबकि घुटने की चोट के कारण शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां मुख्य टीम से बाहर रहेंगे।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए गुरुवार को चुनी गयी 15 सदस्यीय टीमें शान मसूद को शामिल किया गया है जबकि घुटने की चोट के कारण शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां मुख्य टीम से बाहर रहेंगे। फिटनेस हासिल करने के बाद तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी टीम में वापसी हुई है। मसूद ने इंग्लैंड में ‘वाइटैलिटी ब्लास्ट टूर्नामेंट’ में डर्बीशर की कप्तानी करते हुए लाल और सफेद गेंद के प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया।

जमां घुटने की चोट के कारण मुख्य टीम में नहीं है लेकिन विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुने गये है। मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने गुरुवार को लाहौर में पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) मुख्यालय में विश्व कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने विश्व कप टीम में किसी भी प्रयोग से परहेज किया है लेकिन उन्होंने इंग्लैंड श्रृंखला के लिए दो नये खिलाड़ियों हरफनमौला आमिर जमाल और अबूझ स्पिनर अबरार अहमद को टीम में शामिल किया है।

इसके अलावा मोहम्मद हारिस में रिजर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। हाल ही संपन्न एशिया कप के दौरान टीम का मध्यक्रम विफल रहा था लेकिन वसीम ने खिलाड़ियों पर विश्वास जताते हुए कहा, ‘‘ हमने उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है जिन्होंने इस प्रारूप में हमें बार-बार मैच जिताए हैं और हमें यह भी लगता है कि इन खिलाड़ियों ने हमें कई सकारात्मक जीत दिलाई है।’’

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम.........

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: फखर जमां, मोहम्मद हरिस एंड शाहनवाज़ दहनी.

calender
15 September 2022, 07:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो