परफेक्ट कप्तान हार्दिक पांड्या! नए साल पर दिया टीम को जीत का तोहफा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है और सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में जीत के साथ टीम को नए साल का तोहफा दिया है। बता दे, भारत की यह साल 2023 की पहली सीरीज है और इसका पहला मैच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसको भारतीय टीम ने 2 रनों से अपने नाम किया।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज चल रही है और सीरीज के लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी गई है। हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में जीत के साथ टीम को नए साल का तोहफा दिया है। बता दे, भारत की यह साल 2023 की पहली सीरीज है और इसका पहला मैच मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसको भारतीय टीम ने 2 रनों से अपने नाम किया।

हार्दिक टी20 क्रिकेट में लगातार एक बेहतरीन कप्तान साबित हो रहे है। इससे पहले हार्दिक को पिछले साल न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी और हार्दिक की कप्तानी में भारत ने न्यूजीलैंड को उसके घर पर हराया भी था। जिसके बाद से हार्दिक को टी20 टीम का नया कप्तान के रूप में देखा जा रहा था वहीं अब एक बार फिर से मैनेजमेंट और कोच ने हार्दक पांड्या पर भरोसा जताया।

हार्दिक पांड्या कोच की उम्मीदों पर खरे उतर रहे है। पहले मैच में पांड्या की कप्तानी तो शानदार रही ही बल्कि उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी भी अच्छी रही। इस मैच में पांड्या ने 29 रनों की पारी खेली थी। वहीं गेदबाजी करते हुए भले ही पांड्या को विकेट ना मिला हो लेकिन उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया और 3 ओवर में महज 12 रन ही खर्च किये।

फैंस अब पांड्या को धोनी के बाद एक परफेक्ट कप्तान के रूप में देख रहे है। बता दे, साल 2022 के आईपीएल में एक नई टीम गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया था यह पहला मौका था जब आईपीएल में हार्दिक को किसी टीम की कप्तानी मिली थी और उनकी कप्तानी में गुजरात ने पहली बार आईपीएल खिताब को भी अपने नाम किया था।

ये खबर भी पढ़ें............

इलाज के लिए देहरादून से मुंबई शिफ्ट होंगे ऋषभ पंत

calender
04 January 2023, 01:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो