एशिया कप में इस खिलाड़ी को लेकर रोहित की बढ़ी परेशानी

आगामी एशिया कप के भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से तैयार है। भारत को एशिया कप का प्रबल दावेदार भी माना जाता है क्योंकि भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

आगामी एशिया कप के लिए भारतीय टीम और कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से तैयार हैं। भारत को एशिया कप का प्रबल दावेदार माना जाता है क्योंकि भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। सितारों से सजी भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसने कप्तान रोहित शर्मा की परेशानी थोड़ी बढ़ा के रखी है। इस खिलाड़ी की फ्लॉप फॉर्म टीम के कोच और कप्तान के लिए परेशानी भरा सवाल बनी हुई है।

भारतीय टीम के दो दिग्गज गेंदबाज चोट के चलते पहले ही टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद टीम में दो युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप और आवेश खान को टीम में मौका मिला है। अर्शदीप सिंह अपने डेब्यू मैच से ही लय में नजर आ रहें हैं तो वहीं आवेश खान अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं। आवेश पिछले कई मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं जिसके चलते एशिया कप से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा की दिक्कतें थोड़ी बढ़ती नजर आ रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में आवेश की फ्लॉप गेंदबाजी सामने आई और उन्होंने जमकर रन लुटाए।

आवेश को बड़े टूर्नामेंट का नहीं है अनुभव

आवेश खान को बड़े टूर्नामेंट का ज्यादा खास अनुभव नहीं है। जिससे वह दबाव भी महसूस कर सकते हैं। एशिया कप में भारत का पहला मैच वैसे भी चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा। जिसको भारतीय टीम किसी भी हालत में जीतना चाहेगी। इससे पहले आवेश को अपनी रणनीतियों में बदलाव करना होगा। आवेश ने इस साल 13 टी20 मैच खेले हैं जिसमे उन्हें सिर्फ 11 विकेट ही हासिल हुए हैं। ऐसे में कप्तान रोहित आवेश का इस्तेमाल कैसे करेंगे यह देखने योग्य होगा। 

सेलेक्टर्स ने सबको चौंकाया

बताते चलें, एशिया कप के लिए भारतीय टीम में महज 3 तेज गेंदबाजों को रखा गया है। सेलेक्टर्स के इस बड़े फैसले से सब हैरान हैं। टीम में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। इसके अलावा दो युवा गेंदबाज अर्शदीप और आवेश खान को भी शामिल किया गया है। सेलेक्टर्स ने इस बार टीम में स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा महत्व दिया है। बतौर स्पिन गेंदबाज रवींद्र जड़ेजा, अश्विन, चहल और रवि बिश्नोई को टीम में रखा गया है।

और पढ़ें

T20 World Cup में नहीं खेलेगा भारत का यह दिग्गज गेंदबाज

calender
10 August 2022, 12:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो