T20 World Cup 2022: हार को नहीं पचा पा रही अफ्रीका, डिविलियर्स का छलका दर्द

रविवार को नीदरलैंड के साथ अपने अहम मुकाबलें में हार के साथ ही सेमीफाइनल से बाहर हो गई है। ग्रुप-2 की सबसे मजबूत टीमों में से एक माने जाने वाली साउथ अफ्रीका के लिए नीदरलैंड से हारना सबकों खल रहा है। यहां तक की फैंस भी इस हार को पचा नहीं पा रहें हैं। लीग मैचों में भारत जैसी मजबूत को हराने वाली साउथ अफ्रीका नीदरलैंड से अपने अहम मुकाबलें में हार जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022 NED vs SA: रविवार को नीदरलैंड के साथ अपने अहम मुकाबलें में हार के साथ ही सेमीफाइनल से बाहर हो गई है। ग्रुप-2 की सबसे मजबूत टीमों में से एक माने जाने वाली साउथ अफ्रीका के लिए नीदरलैंड से हारना सबकों खल रहा है। यहां तक की फैंस भी इस हार को पचा नहीं पा रहें हैं। लीग मैचों में भारत जैसी मजबूत को हराने वाली साउथ अफ्रीका नीदरलैंड से अपने अहम मुकाबलें में हार जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था।

इस मैच में नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 158 रन बनाए थे और अफ्रीका के सामने जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 145 रन ही बना सकीं और नीदरलैंड ने 13 रनों से इस मैच को जीत लिया। अक्सर देखा गया है कि किसी बड़े टूर्नामेंट में अहम मौके पर आकर साउथ अफ्रीका हार जाती है जिसके लिए उसको चोकर्स कहा जाता है। जो आज भी सहीं साबित हुआ।

 

वहीं, टीम हार के बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स का भी दर्द छलका हैं। इसको लेकर डिविलियर्स ने ट्वीट करके लिखा कि, 'आउच! अपने लड़कों के लिए बुरा लग रहा है। हॉलैंड ने अच्छा खेल दिखाया।' इस हार के बाद अब साउथ अफ्रीका का टी20 विश्व कप 2022 में सफर खत्म हो गया है। साउथ अफ्रीका की हार के बाद ही भारतीय टीम सीधे सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

 

और पढ़ें.............

PAK vs BAN: बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

calender
06 November 2022, 02:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो