T20 World Cup 2022: वार्म अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से चटाई धूल

सोमवार को ब्रिसबेन के गाबा में बारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वार्म अप मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 6 रन से जीत लिया। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आखिरी में आकर मोहम्मद शमी ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से कंगारू बल्लेबाजों को धाराशाही कर दिया।

Vishal Rana
Vishal Rana

T20 World Cup 2022: सोमवार को ब्रिसबेन के गाबा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वार्म अप मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय टीम ने 6 रन से जीत लिया। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आखिरी में आकर मोहम्मद शमी ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से कंगारू बल्लेबाजों को धाराशाही कर दिया। शमी का यह पहला ओवर था और टीम का आखिरी ओवर जिसमें शमी ने 3 विकेट लेकर भारतीय टीम को जीत दिला दी।

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच को हार जायेगी। लेकिन शमी और हर्षल के 2 महत्वपूर्ण ओवर ने मैच को भारत की झोली में डाल दिया और भारतीय टीम ने मैच को 6 रन से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान एरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मिचेल मार्श ने 46 रनों पारी खेली। वही भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शमी ने एक ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए।

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे। भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 33 गेंदो पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। इसके अलावा एक बार फिर से सूर्यकुमार का बल्ला जमकर चला उन्होंने 33 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। बताते चले, भारतीय को अपना अगला वार्म अप मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। उसके बाद 23 अक्टूबर को भारतीय टीम का टी20 विश्व कप में पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा।

और पढ़ें..................

T20 World Cup 2022: रोहित ने बढ़ाई भारतीय टीम की मुश्किलें!

calender
17 October 2022, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो