Virender Sehwag का बड़ा बयान, कहा- Rohit Sharma को T20 कप्तानी से हटाया जा सकता है

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को टी20 से कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है ताकि 35 वर्षीय अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से संभाल सकें।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा को टी20 से कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा सकता है ताकि 35 वर्षीय अपने कार्यभार को बेहतर ढंग से संभाल सकें। रोहित चोट और कार्यभार प्रबंधन के कारण कप्तान के रूप में कार्यभार संभालने के बाद से भारत के सभी मैचों में शामिल नहीं हो पाए हैं।

सहवाग ने एक साक्षात्कार में कहा, 'अगर भारतीय टीम प्रबंधन के मन में टी20 प्रारूप में कप्तान के रूप में कोई और होता है तो मुझे लगता है कि रोहित (शर्मा) को राहत दी जा सकती है और आगे चलकर निम्नलिखित बातों पर ध्यान दिया जा सकता है। “एक, जो रोहित को उसकी उम्र को देखते हुए अपने कार्यभार और मानसिक थकान का प्रबंधन करने की अनुमति देगा।

उन्होंने भारत के आधिकारिक प्रसारक सोनी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत में कहा, एक बार किसी नए को टी20 में कप्तान के रूप में नियुक्त करने के बाद यह रोहित को ब्रेक लेने और टेस्ट और वनडे दोनों में भारत का नेतृत्व करने के लिए खुद को फिर से जीवंत करने की अनुमति देगा।

हालांकि, सहवाग ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व करने के लिए एक कप्तान रखने की अपनी मौजूदा नीति पर कायम रहता है, तो शर्मा अभी भी एक आदर्श विकल्प हैं। "अगर भारतीय थिंक-टैंक अभी भी उसी नीति के साथ आगे बढ़ना चाहता है, जो कि तीनों प्रारूपों में एक व्यक्ति को भारत का नेतृत्व करने देना है, तो मुझे अभी भी विश्वास है, रोहित शर्मा इसके लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं।"

calender
27 June 2022, 04:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो