वार्मअप मैच में भारत को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने दी शिकस्त, विश्व कप से पहले टीम की बढ़ी मुश्किलें

टी20 विश्व कप 2022 से पहले गुरुवार को भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में वार्मअप मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 36 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम को टी20 विश्व कपकी अपनी तैयारियों को लेकर बड़ा झटका लगा है।

Vishal Rana
Vishal Rana

टी20 विश्व कप 2022 से पहले गुरुवार को भारत और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ में वार्मअप मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 36 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम को टी20 विश्व कपकी अपनी तैयारियों को लेकर बड़ा झटका लगा है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथ में थी। इस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 168 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए निक हॉबसन ने 64 और डार्सी शॉर्ट ने 52 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 2 विकेट हासिल किए। इसके बाद भारतीय टीम 169 रनों के जवाब में 132 रन ही बना सकी और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रन से इस मुकाबले को जीत लिया।

इस मैच रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी नही की। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने 55 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली इसके अलावा टीम इंडिया का कोई और बल्लेबाज ज्यादा कुछ नही कर पाया और एक तरफ से लगातार विकेट गिरते रहे। 23 अक्टूबर को टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के साथ होगा लेकिन उससे पहले भारतीय टीम को मिली यह हार बड़ा झटका है अब भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले अपने पहले मैच के लिए नई रणनीति बनानी होगी।

और पढ़ें...........

अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने पर गांगुली ने कहा "बड़े काम करने के लिए आगे बढूंगा"

calender
13 October 2022, 03:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो