Women's T20 WC 2023: दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की भिड़ंत साउथ अफ्रीका से आज, क्या कहते है आंकड़ें?

टी20 महिला विश्व कप 2023 का आज दूसरा सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस अहम मुकाबलें में दोनों टीम चाहेगी कि वो जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करें।

Vishal Rana
Vishal Rana

Women's T20 WC 2023: टी20 महिला विश्व कप 2023 का आज दूसरा सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस अहम मुकाबलें में दोनों टीम चाहेगी कि वो जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की करें। इससे पहले गुरुवार को पहला सेमीफाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रनों से हराकर सातवीं बार फाइनल में जगह बना ली है। वहीं आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज रोमांचक मैच देखने को मिलेगा।

इस टी20 विश्व कप में साउथ अफ्रीका के मुकाबले इंग्लैंड का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और इंग्लैंड ने एक भी मैच नहीं हारा है ऐसे में साउथ अफ्रीका के सामने इंग्लैंड के विजय अभियान को रोकने की चुनौती है। इंग्लैंड की टीम अपने चारों मैच जीतकर यहां तक पहुंची है लीग मैचों में इंग्लैंड ने भारत, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और आयरलैंड को हराया है जबकि साउथ अफ्रीका ने अपने चार लीग मैचों में से दो में जीत हासिल करके सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

इस विश्व कप में अभी तक इंग्लैंड काफी शानदार फॉर्म में नजर आई है आज सेमीफाइनल जैसे अहम मैच में टीम को अपनी खतरनाक बल्लेबाज नेट साइवर और ब्रंट से काफी उम्मीदें होगी। इस विश्व कप में इन दोनों का बल्ला काफी आग उगल रहा है अभी तक चार मैचों में नेट साइवर 176 रन बना चुकी है। इसके अलावा गेंदबाजी में सोफी एक्लेस्टेन से इंग्लिश टीम को काफी उम्मीदें होगी। सोफी ने चार मैचों में अभी तक 8 विकेट अपने नाम किए।

वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को लौरा वोल्वार्ड्ट और तजमिन से सेमीफाइनल में बड़ी पारी की आस होगी। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने पिछले मैच में शानदार अर्द्धशतक लगाए थे दोनों की सलामी जोड़ी अगर आज सेमीफाइनल में चल गई तो इंग्लैंड के लिए काफी मुश्किलें होने वाली है। इसके अलावा गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका को मरजिन कप्प से काफी उम्मीदें होगी क्योंकि इस विश्व कप में मरजिन काफी शानदार गेंदबाजी कर रही है और उन्होंने चार मैचों में 7 विकेट अपने नाम कर रखे है आज के मैच में अगर अफ्रीका को जीतकर फाइनल में जगह बनानी है तो उनका चलना बेहद जरुरी होगा।

वैसे अगर टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ आंकड़ों की बात करे तो इंग्लैंड टीम का पलड़ा भारी नजर आता है। अभी तक दोनों टीमों के बीच 22 टी20 मैच खेले गए है जिनमे से 19 में इंग्लैंड और महज तीन मैचों में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की। ये आंकड़े सेमीफाइनल में इंग्लैंड की जीत की तरफ काफी हद तक इशारा कर रहे है लेकिन क्रिकेट को हमेशा उलटफेर का खेल कहा जाता है ऐसे में इन आंकड़ों को भुलाकर इंग्लैंड टीम साउथ अफ्रीका को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना चाहेगी क्योंकि यहां से उनकी एक गलती भी उनपर भारी पड़ सकती है।

हालांकि इंग्लैंड जरुर ये कोशिश करेगी कि वो साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाए। इसके अलावा टी20 विश्व कप के इतिहास में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करे तो अभी तक ये दोनों टीमें एक-दूसरे खिलाफ चार बार आमने-सामने हुई है जिसमें से 3 मैचों में इंग्लिश टीम और महज एक में साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की है।

ऐसे में आज सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका पर काफी दबाव होगा। बता दें, इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के खिताब को एक बार अपने नाम किया है वहीं आज साउथ अफ्रीका को हराकर टीम दूसरी बार खिताब जीतने के लिए फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। जो भी टीम आज जीतेगी फिर उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ 26 फरवरी को होगा।

calender
24 February 2023, 05:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो