WPL 2023 RCB: स्‍मृति मंधाना की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा कभी IPL में भी नहीं हुआ

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मौजूदा WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में अब तक बेहद खराब और लचर प्रदर्शन रहा है। स्‍मृति मंधाना के नेतृत्‍व वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सोमवार 13 मार्च को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों करारी शिकस्‍त मिली, जो कि WPL 2023 में उसकी लगातार पांचवीं हार रही है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मौजूदा WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) में अब तक बेहद खराब और लचर प्रदर्शन रहा है। स्‍मृति मंधाना के नेतृत्‍व वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सोमवार 13 मार्च को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों करारी शिकस्‍त मिली, जो कि WPL 2023 में उसकी लगातार पांचवीं हार रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम इस हार के साथ एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों दो गेंदें शेष रहते 6 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। मुंबई के डीवाई पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मौजूदा WPL 2023 में यह लगातार पांचवीं हार रही। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऐसी पहली टीम बन गई है, जिसने टूर्नामेंट के उद्घाटन में लगातार शुरुआती पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैं। बड़ी बात यह भी है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ऐसा करने वाली एकमात्र अकेली टीम है। इससे पहले IPL में भी ऐसा कभी नहीं हुआ कि कोई भी टीम शुरुआत के पांच मुकाबले हारी हो।

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को सबसे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों 60 रन की हार मिली थी। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुंबई इंडियंस के हाथों 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को गुजरात जायंट्स के हाथों 11 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। यूपी वॉरियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुरा सपना दिखाते हुए 10 विकेट से हराया।

दिल्‍ली के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार दूसरे मुकाबले में भी शर्मनाक हार मिली, जहां पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 6 विकेट से हारी। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपना अगला मुकाबला बुधवार 15 मार्च को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ खेलना है।

स्‍मृति मंधाना के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की कोशिश लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने की होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में कई स्‍टार खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन बावजूद इसके रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हार के झटके से उबरने में नाकाम रही है।

calender
14 March 2023, 06:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो