WPL 2023 UP vs DC: यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची दिल्ली कैपिटल्स, खिताब की तरफ बढ़ाया कदम

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) का 20वां मुकाबला यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से करारी मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

WPL 2023 (महिला प्रीमियर लीग) का 20वां मुकाबला यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से करारी मात देते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है। बता दें कि दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

वहीं यूपी वॉरियर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 138 रन बनाए। इसके जवाब में 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 17.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर WPL के फाइनल में जगह बना ली है।

WPL फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दिल्ली कैपिटल्स -

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई यूपी वॉरियर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 138 रन बनाए। यूपी वॉरियर्स की तरफ से तहलिया मैकग्राथ ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 58 रनों की पारी खेली। मैकग्राथ के अलावा कप्तान एलिसा हीली ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए, श्वेता सहरावत ने 19 रन बनाए और सिमरन शेख ने 11 रन की पारी खेली।

वहीं किरण नवगिरे ने 2 रन और दीप्ति शर्मा ने सिर्फ 3 रन बनाए। इस तरह यूपी की पूरी टीम रन बनाने में फ्लॉप नजर आई। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ऐलिस कैप्सी ने 3 विकेट चटकाए, जबकि राधा यादव को 2 विकेट मिले और जेस जोनासेन को एक सफलता मिली।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी का हाल -

बता दें कि 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली। शेफाली वर्मा ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। मुकाबले में जेमिमा रोड्रिग्स का बल्ला एकदम खामोश नजर आया और जेमिमा मात्र 3 रन बनाकर LBW आउट होकर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद ऐलिस कैप्सी और मरिजान कैप ने पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी हुई। ऐलिस कैप्सी ने 34 रन की पारी खेली। वहीं जेस जोनासेन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गई। मरिजान कैप ने 34 रनों की पारी खेली, तो अरुंधति रेड्डी बिना खाता खोले नाबाद रहीं।

इस तरह से दिल्ली कैपिटल्स ने 17.3 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त करते हुए यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से हराया और WPL के फाइनल में जगह बनाई। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर कब्जा किया। दिल्ली कैपिटल्स ने 8 मुकाबलों में से कुल 6 जीते हैं और 12 अंक से साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर विराजमान है।

calender
22 March 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो