AUS vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान ने हार के बाद दी प्रतिक्रिया, बोले- "वह कैच छूटना मैच का टर्निंग पॉइंट था"

AUS vs AFG: विश्व कप 2023 में मंगलवार 7 नवंबर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मुकाबले में अफगान टीम को हार का सामना पड़ा. एक समय लगभग जीत की दहलीज पर खड़ी अफगान टीम ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में कुछ इस तरह उड़ी कि दोबारा मैच में वापसी नहीं कर सकी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, AUS vs AFG: विश्व कप 2023 में मंगलवार 7 नवंबर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान मुकाबले में अफगान टीम को हार का सामना पड़ा. एक समय लगभग जीत की दहलीज पर खड़ी अफगान टीम ग्लेन मैक्सवेल के तूफान में कुछ इस तरह उड़ी कि दोबारा मैच में वापसी नहीं कर सकी. इस मुकाबले में महज 91 के स्कोर पर अपने 7 विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस की 202 रनों की नाबाद साझेदारी के दम पर 293 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया.

यहां अफगान टीम को अपनी खराब फील्डिंग के चलते मुकाबले को गंवाना पड़ा. मुकाबला समाप्त होने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी इस बात को स्वीकार करते हुए इस पर चर्चा की.

अफगान कप्तान ने कहा कि, "बेहद निराशाजनक मैच रहा. हमारे लिए यह अविश्वसनीय था. हम पूरी तरह से मैच पर हावी थे. हमारे गेंदबाजों ने बेहद शानदार शुरुआत की. लेकिन जो मौके हमसे छूटे, उन्होंने हमें नुकसान पहुंचाया. हमने कुछ अच्छे मौके छोड़े और फिर इसके बाद मैक्सवेल नहीं रूके. इसका श्रेय उन्हें जाता है. मुझे लगता है कि मैक्सवेल कैच छूटना मैच का टर्निंग पॉइंट रहा. उसके बाद तो उन्होंने वाकई लाजवाब खेल का प्रदर्शन किया. उनके पास हर तरह के शॉट्स थे और फिर मैक्सवेल ने हमें बाद में कोई अवसर नहीं दिया."

बता दें कि इस दौरान शाहिदी ने अपनी टीम के प्रदर्शन की भी सराहना की. शाहिदी ने कहा कि, "हमें अपने गेंदबाजों पर गर्व है. उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. टीम आज रात निराश अवश्य है लेकिन यह खेल का हिस्सा है. हम अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले मुकाबले में फिर से अपनी पूरे जोश के साथ उतरेंगे. इब्राहिम जादरान को खुद पर फक्र महसूस करना चाहिए. वह पहले अफगान खिलाड़ी हैं, जिन्होंने विश्व कप में शतकीय पारी खेली है."

मैक्सवेल ने लगाया दोहरा शतक -

वहीं इस मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जिसके जवाब में कंगारू टीम ने महज 91 के स्कोर पर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए.

यहां से ग्लैन मैक्सवेल (201*) और पैट कमिंस (12*) ने 202 रन की नाबाद साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. आपको बता दें कि अफगान खिलाड़ी मुजीब उर रहमान ने 33 के निजी स्कोर पर मैक्सवेल का बेहद आसान कैच छोड़ा था.

calender
08 November 2023, 09:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो