Neymar: रोनाल्डो के बाद नेमार बने साउदी अरब के फुटबाल क्लब का हिस्सा, PSG से तोड़ा नाता, कितने रूपये में हुई डील?

Neymar Jr: ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर सऊदी अरब के फुटबॉल क्लब अल-हिलाल का हिस्सा बन गए है. अल-हिलाल क्लब की ओर से इसकी आधिकारिक घोषणा की है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • नेमार करीब छह साल तक PSG क्लब का हिस्सा रहे
  • साउदी अरब के फुटबाल क्लब अल-हिलाल ने नेमार पर लुटाए 900 करोड़ रूपये

Al-Hilal Football Club: ब्राजील और दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर्स में शुमार नेमार जूनियर को साउदी अरब के क्लब अल-हिलाल ने अपना हिस्सा बना लिया है. मंगलवार देर रात को अल-हिलाल ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर नेमार के शामिल होने की जानकारी दी है. बता दें कि इससे पहले नेमार करीब छह साल तक पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) क्लब का हिस्सा थे.

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेमार जूनियन ने अल-हिलाल के साथ दो साल के लिए करार किया है. इससे पहले नेमार पिछले करीब छह साल से PSG क्लब थे. नेमार ने अब पेरिस सेंट जर्मेन का दामन छोड़कर अल-हिलाल का हाथ पकड़ा लिया है. रिपोर्ट्स के मुता​बिक, नेमार और अल-हिलाल में ये समझौता कितने रूपये में हुआ है. इसकी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है. 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ये डील 90 मिलियन यूरो (लगभग 800 करोड़ रुपये) में हुई है. एक फ्रेंच अखबार की रिपोर्ट् में कहा गया है कि दो साल के लिए हुए इस समझौते के लिए नेमार जूनियार को 160 मिलियन यूरो (एक हजार करोड़ रूपये) से ज्यादा मिल सकते हैं. 

अल-हिलाल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें नेमार कहते है, 'मैं सऊदी अरब में हूं, मैं हिलाली हूं.' मंगलवार को समझौता होने के बाद नेमार ने कहा, ''मैंने यूरोप में बहुत कुछ हासिल किया और बेहद खास वक्त वहां गुजारा लेकिन मैं हमेशा एक ग्लोबल खिलाड़ी होना चाहता था. खुद को नई चुनौतियों और मौकों पर परखना चाहता हूं.''

स्टार फुटबॉलर नेमार ने आगे कहा, ''मैं खेल का नया इतिहास लिखना चाहता हूं. मुझे गोल मारना और खेलना बहुत पसंद है. सऊदी अरब और अल-हिलाल के साथ रहकर भी मैं ऐसा ही करता रहूंगा.''

बता दें कि नेमान ने साउदी के जिस फुटबाल क्लब के साथ डील की है, उसने पहले दुनिया के सबसे बहतरीन फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ये ऑफर दिया था, लेकिन किसी कारणवश रोनाल्डो ने अल-हिलाल का ये ऑफर ठुकरा दिया था. इसके बाद जनवरी, 2023 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने साउदी अरब के ही अल-नस्र फुटबाल क्लब के साथ 2025 तक के लिए समझौता किया था. रोनाल्डो को अल-नस्र क्लब हर साल लगभग 177 मिलियन पाउंड (1773 करोड़ रूपये) का भुगतान करेगा.

calender
16 August 2023, 09:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो