Asia Cup 2023: एशिया कप का शेड्यूल हुआ तय, पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम, श्रीलंका में खेला जाएगा भारत-पाक महामुकाबला

Asia Cup 2023: हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने वाले इस बार के एशिया कप के आयोजन का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन वह अपने घर पर सिर्फ 4 मुकाबलों का आयोजन करेगा, जबकि टूर्नामेंट के बाकी सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023, Ind vs Pak: आगामी एशिया कप 2023 में होने वाला भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका में ही खेला जाएगा. इसकी पुष्टि डरबन में BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सचिव जय शाह और PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के प्रमुख जका अशरफ के बीच हुई मुलाकात के बाद कर दी गई.

हाइब्रिड मॉडल के तहत खेले जाने वाले इस बार के एशिया कप के आयोजन का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन वह अपने घर पर सिर्फ 4 मुकाबलों का आयोजन करेगा, जबकि टूर्नामेंट के बाकी सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. बता दें कि डरबन में ICC बोर्ड बैठक से पहले BCCI सचिव जय शाह और PCB प्रमुख जका अशरफ के बीच एशिया कप के शेड्यूल को फाइनल करने के लिए एक अनौपचारिक मुलाकात हुई.

इस बैठक को लेकर IPL चेयरमैन अरुण धूमल ने एक समाचार एजेंसी को दिए गए अपने बयान में बताया कि हमारे सचिव ने PCB प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के शेड्यूल को लेकर चर्चा की जो अब आगे बढ़ चुका है. वहीं अरुण धूमल ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट किया कि आगामी एशिया कप में भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में ही खेलेगी.

अरुण धूमल ने कहा कि एशिया कप 2023 में लीग चरण के 4 मुकाबलों का आयोजन पाकिस्तान में होगा, इसके बाद बाकी के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले 2 मुकाबले भी शामिल हैं. यदि दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं तो तीसरे मुकाबले का आयोजन भी श्रीलंका में ही होगा.

BCCI सचिव और भारतीय टीम नहीं करेंगे पाकिस्तान का दौरा -

वहीं पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक BCCI सचिव जय शाह को एशिया कप के दौरान पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया गया है. इसको लेकर IPL चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा कि ऐसी कोई भी चर्चा नहीं हुई है, ना तो भारतीय टीम वहां का दौरा कर रही और ना ही सचिव जय शाह पाकिस्तान का दौरा करेंगे. यह मुलाकात सिर्फ और सिर्फ एशिया कप के शेड्यूल को फाइनल करने के लिए की गई है.

calender
12 July 2023, 12:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो