Asia Cup Prize Money: एशिया कप का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम हुई मालामाल, जानिए बाकियों को कितना पैसा मिला?

Asia Cup Prize Money: भारतीय टीम ने एशिया कप के इतिहास में आठवीं बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है. इस टूर्नामेंट में विजेता के तौर पर भारतीय टीम को प्राइज मनी के तौर पर भी बड़ी रकम मिली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023 Prize Money Full Details: एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात देते हुए 5 साल के सूखे को खत्म कर इस खिताब को अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम ने एशिया कप के इतिहास में आठवीं बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है.

इस टूर्नामेंट में विजेता के तौर पर भारतीय टीम को प्राइज मनी के तौर पर भी बड़ी रकम मिली है. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के लिए मोहम्मद सिराज ने गेंद से मैच विनिंग प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए.

बता दें कि इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाने करने के साथ श्रीलंकाई टीम को 50 के स्कोर पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. श्रीलंका द्वारा दिए गए लक्ष्य को भारतीय टीम ने महज 6.1 ओवरों में हासिल कर लिया.

भारतीय टीम को इसके बाद विजेता के तौर पर प्राइज मनी के रूप में 150,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन सवा करोड़ रुपए) मिले हैं. वहीं श्रीलंकाई टीम को उपविजेता के तौर पर 75,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 62 लाख रुपए) की रकम प्राइज मनी के तौर पर दी गई.

कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया -

वहीं एशिया कप 2023 में भारतीय टीम के गेंदबाजों की ओर से काफी शानदार प्रदर्शन देखने के लिए मिला. इसमें सबसे आगे कुलदीप यादव का नाम रहा, कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 5 और फिर श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट हासिल किए थे. कुलदीप को एशिया कप 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया, जिसमें उन्हें 15,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 12 लाख रुपए) की प्राइस मनी दी गई. 

सिराज ने दिया दान -

बता दें कि मोहम्मद सिराज को फाइनल मुकाबले में मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. सिराज को इस अवॉर्ड के रूप में 5,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 4 लाख रुपए) की रकम मिली जो उन्होंने ग्राउंड्समैन को देने का फैसला लिया. वहीं ACC (एशियन क्रिकेट काउंसिल) की ओर से श्रीलंका के ग्राउंड्समैन के बेहतरीन काम को लेकर उन्हें 50,000 अमेरिकी डॉलर (तकरीबन 42 लाख रुपए) की रकम प्राइज मनी के तौर पर दी गई.

calender
17 September 2023, 10:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो