Asian Games 2023: पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रन से हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में पुरुष क्रिकेट इवेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रनों से मात दे दी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Games 2023, Pakistan vs Hong Kong: एशियन गेम्स 2023 में पुरुष क्रिकेट इवेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने हांगकांग को 68 रनों से मात दे दी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस मुकाबले की सबसे रोचक बात यह रही कि एक समय पर पाकिस्तान की टीम महज 73 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन नंबर 9 के खिलाड़ी ने 16 गेंद का सामना कर 41 रन बनाए और पाकिस्तान टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया.

बता दें कि चीन के हांगझोऊ में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की. पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 1 रन के स्कोर पर ही मिर्ज़ा बेग बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. यहां से नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे और पाकिस्तान की टीम ने 13वें ओवर तक 73 रन पर अपने 6 विकेट गंवा दिए.

यहां से पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी आसिफ अली और अराफात मिन्हास ने संभाली. आसिफ और अराफात ने 25-25 रन का योगदान दिया. वहीं आमेर जमाल ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन की तेज-तर्रार पारी खेली. आमेर की इस पारी के दम पर पकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 160 रन स्कोरबोर्ड पर लगाने में सफल हो सकी.

वहीं 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग टीम की शुरुआत भी निराशाजनक रही. महज 10 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज मुहम्मद खान बिना खता खोले ही आउट हो गए. निजाकत खान (11 रन) और बाबर हयात (29 रन) ने हांगकांग की पारी को थोड़ी देर तक संभाला.

लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई. पूरी टीम महज 92 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान की तरफ से खुशदिल शाह ने 3 विकेट चटकाए, जबकि कासिम अकरम, सुफियान और अराफात मिन्हास ने 2-2 विकेट अपने नाम किए.

फाइनल में खेला जा सकता है भारत-पाक महामुकाबला -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल को मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब भारतीय टीम का मुकाबला चौथे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगा. वहीं पाकिस्तान की भिड़ंत तीसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता टीम से होगी. अगर ये दोनों टीमें अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करती हैं तो फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा.

calender
03 October 2023, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो