Asian Games 2023: एशियन गेम्स में कप्तानी पर ऋतुराज ने दी प्रतिक्रिया, बोले- 'धोनी से बहुत कुछ सीखा लेकिन…'

Asian Games 2023: ऋतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से बहुत कुछ सीखा है, लेकिन वे अपनी नेतृत्व शैली पर निर्भर रहूंगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Games 2023: ऋतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को कहा कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से बहुत कुछ सीखा है, लेकिन वे अपनी नेतृत्व शैली पर निर्भर रहूंगा. क्योंकि वह अपने पहले एशियन गेम्स के क्रिकेट अभियान में भारतीय पुरुष टीम का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं. भारत हांगझाऊ में एक और गोल्ड मेडल का प्रबल दावेदार रहेगा, क्योंकि कुछ दिन पहले क्रिकेट इवेंट में महिला क्रिकेट टीम ने भारत के लिए गोल्ड अपने नाम किया था.

एशियन गेम्स में भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार 3 अक्टूबर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल से भिड़ेगी. ऋतुराज गायकवाड़ ने खुद इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था, उन्होंने कहा कि वह मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों को पूरी आजादी देना चाहेंगे.

बता दें कि गायकवाड़ ने मैच से पहले मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि, "मुझे धोनी से बहुत सी चीजें सीखने को मिलीं, लेकिन हर व्यक्ति की शैली अलग होती है. धोनी की शैली बहुत अलग है, उनका व्यक्तित्व अलग है और मेरा व्यक्तित्व थोड़ा अलग है. मैं अपने जैसा बनने का प्रयास करूंगा और वास्तव में यह नहीं देखूंगा कि खिलाड़ी आमतौर पर क्या करता है. जाहिर है आपको कुछ चीजें चुननी होंगी जो वह वास्तव में अच्छा करता है, वह परिस्थितियों को कैसे संभालता है और मुकाबले के दौरान वह विशेष खिलाड़ियों को कैसे संभालता है."

गायकवाड़ ने आगे कहा कि, "जाहिर है ये कुछ चीजें हैं जो मैंने वास्तव में धोनी से ली हैं, लेकिन मैं उस तरह से नेतृत्व करने का प्रयास करूंगा जैसा कि मैं चाहता हूं. मैं बस यही चाहता हूं कि खिलाड़ी खुद को अभिव्यक्त करें और जितना संभव हो उतनी स्वतंत्रता दें."

वहीं भारतीय टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि चीन में क्रिकेट खेलना एक अनोखा और शानदार अनुभव होगा. भारतीय कोच ने कहा कि, "यह काफी अलग सेटअप है. हमने कभी सोचा भी नहीं रहा होगा कि हम चीन में आकर क्रिकेट खेलेंगे. यह पूरी टीम के लिए बेहद शानदार मौका है."

calender
02 October 2023, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो