Asian Games: भारतीय निशानेबाजों ने एक बार फिर बढ़ाया देश का गौरव, सरबजोत-दिव्या की जोड़ी ने जीता सिल्वर मेडल

Asian Games 2023 Day 7: एश‍ियन गेम्स का आज 7वां दिन है. शनिवार को भारत के सरबजोत और दिव्या की जोड़ी ने 10 मी. एयर पिस्टल मिक्स्ड में भारत को आज दिन पर पहला पदक दिलाया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asian Games 2023: चीन के हांगझोउ में हो रहे 19वें एशियन गेम्स का आज सातवां दिन है. निशानेबाजी में लगातार भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन जारी है. शनिवार को शूटिंग में भारत को सिल्वर मेडल मिला है. सरबजोत और दिव्या ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है. वहीं, अब तक भारत ने आठ स्वर्ण पदक समेत कुल 34 पदक ​जीते हैं. इसके साथ ही भारत अंक तालिका में चौथे नंबर पर बना हुआ है.

सरबजोत-दिव्या की जोड़ी ने जीता सिल्वर मेडल 

शनिवार को शूटिंग टीम ने भारत को दिन का पहला पदक दिलाया है. सरबजोत और दिव्या की जोड़ी ने मिश्रित वर्ग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. भारत की इस जोड़ी ने फाइनल में अच्छी शुरुआत की, लेकिन गोल्ड से चूक गई और चीनी निशानेबाजों ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. चीन की टीम ने 16-14 के अंतर ये मैच जीता है. भारतीय निशानेबाज शूटिंग में अब तक 19 मेडल भारत को दिला चुके है. 

शूटिंग में भारत ने जीते 34 पदक

एशियाई खेलों में भारत ने अब तक 34 मेडल जीते है. जिनमें आठ गोल्ड मेडल शामिल हैं. इसके अलावा भारत ने 13 सिल्वर और 13 ही ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए है. भारत ने शूटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं. शूटिंग में भारत ने अब तक  19 पदक जीते हैं. 

calender
30 September 2023, 10:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो