Asian Games: भारतीय टीम ने शूटिंग में जीता गोल्ड, मनु भाकर ने सबसे ज्यादा स्कोर कर भारत को दिलाया चौथा गोल्ड

Asian Games 2023: भारत की मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने महिला शूटिंग टीम की 25 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है. एशियन गेम्स में ये भारत का चौथा गोल्ड मेडल है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asian Games 2023 Day 4: चीन के हांगझोउ में खेले जा रहे 19वें एशियन गेम्स का आज चौथा दिन है. भारत ने शुरुआत के तीन दिनों में 14 मेडल जीते हैं. खेलों के चौथे दिन बुधवार को भी भारत की अच्छी शुरुआत हुई है. भारत की महिला शूटिंग टीम ने 25 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता है. मनु भाकर ने भारत को चौथा गोल्ड मेडल दिलाने में अहम रोल अदा किया है.

भारत की मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में एक और गोल्ड मेडल भारत की झोली में डाला है. एशियाई खेलों में ये भारत का चौथा गोल्ड मेडल है. मनु भाकर ने अपने तीन रैपिड राउंड में 99, 99 और 198 का स्कोर करते हुए भारत को स्वर्ण पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

मेडल से हुई दिन की शुरुआत

एशियन गेम्स में भारत के लिए चौथे दिन की शुरुआत सिल्वर मेडल से हुई है. भारत की सिफ्त समरा, आशी चौकसे और मानिनी कौशिक ने 50 मीटर राइफल 3पी टीम स्पर्धा इवेंट में सिल्वर मेडल जीता है. इसके कुछ देर बाद ही भारत को शूटिंग में ही दिन का दूसरा मेडल गोल्ड के रूप में मिला है. इससे पहले तीसरे दिन के इवेंट में भारत की घुड़सवारी टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

भारत ने जीते 16 मेडल

एशियन गेम्स में भारत ने अब तक 16 पदक जीते हैं. जिनमें से चार गोल्ड मेडल है. जबकि पांच सिल्वर और सात कांस्य पदक शामिल है. भारत ने शूटिंग में सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं.

calender
27 September 2023, 09:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो