AUS W vs ENG W: महिला एशेज सीरीज में लगा रोमांच का तड़का, मेजबानों ने किया टी-20 सीरीज पर कब्जा

AUS W vs ENG W: महिला एशेज का नतीजा टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज (तीनों फॉर्मेट) के आधार पर निकलता है. ऐसे में मौजूदा सीरीज के एकमात्र टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात देकर बढ़त बनाई थी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

AUS W vs ENG W: इंग्लैंड में इन दिनों एशेज सीरीज 2023 खेली जा रही है. जहां एक तरफ पुरुष टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है तो वहीं दूसरी तरफ महिला टीम के बीच भी मल्टी फॉर्मेट टूर्नामेंट में कांटे की टक्कर देखने के लिए मिल रही है. पुरुष टीम में कंगारू टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है तो महिलाओं के एशेज में इंग्लिश टीम मजबूत नजर आ रही है.

आपको बता दें कि महिला एशेज का नतीजा टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज (तीनों फॉर्मेट) के आधार पर निकलता है. ऐसे में मौजूदा सीरीज के एकमात्र टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को मात देकर बढ़त बनाई थी, वहीं मेजबान इंग्लैंड ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम को 5 विकेट से हराते हुए टी-20 सीरीज पर कब्जा कर एशेज सीरीज में बराबरी कर ली है.

इंग्लैंड ने कंगारू टीम को 5 विकेट से दी मात -

गौरतलब हो कि इंग्लैंड महिला टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रन का स्कोर खड़ा किया. कंगारू टीम की ओर से एलिस पेरी के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले.

एलिस पेरी ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली. ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से कोई भी खिलाड़ी 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी, लेकिन तीन खिलाड़ियों ने 30 रन का आंकड़ा जरूर पार किया. मुकाबले में बारिश ने दस्तक दी और खेल में खलल डाला.

बारिश के कारण इंग्लैंड को 14 ओवर में 119 रन लक्ष्य मिला, जिसे इंग्लिश महिला टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 4 गेंद शेष रहते (13.2 ओवर में) ही हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से ऐलिस कैप्सी ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली. वह अर्धशतक लगाने से मात्र 4 रन से चूक गई. ऐलिस कैप्सी के अलावा सिवर ब्रंट ने 25 रन और डेनिएल वायट ने 26 रन का अहम योगदान दिया.

calender
09 July 2023, 12:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो