AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से हराया, सेमीफाइनल के लिए पेश की मजबूत दावेदारी

AUS vs ENG: विश्व कप 2023 का 36वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से मात दी, जो इंग्लिश टीम के लिए लगातार पांचवीं हार रही.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, AUS vs ENG Full Match Highlights: विश्व कप 2023 का 36वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से मात दी, जो इंग्लिश टीम के लिए लगातार पांचवीं हार रही.

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 90 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 65 रन की पारी खेली. वहीं डेविड मलान ने 64 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन का योदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 3 विकेट अपने नाम किए.

बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम 49.3 ओवर में महज 286 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स ने 4 विकेट अपने नाम किए थे. ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त हमने के बाद लगा कि इंग्लिश टीम 287 के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर आज दूसरी जीत दर्ज करेगी, लेकिन उनके हाथों विश्व कप के सातवें मुकाबले में छठी हार का सामना करना पड़ा.

शुरुआत में ही डगमगाई इंग्लिश टीम -

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो के रूप में लगा, बेयरस्टो को मिचेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद पांचवें ओवर में जो रूट 13 रन आउट हो गए. रूट को भी स्टार्क ने पवेलियन की राह दिखाई. हालांकि डेविड मलान और बेन स्टोक्स के बीच तीसरे विकेट के लिए 108 गेंदों में 84 रनों की साझेदारी देखने को मिली. 

इस साझेदारी को 23वें ओवर में पैट कमिंस ने डेविड मलान को आउट कर तोड़ा. मलान 50 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद 26वें ओवर में कप्तान जॉस बटलर 1 रन बनाकर चलते बने, उन्हें एडम जम्पा ने पवेलियन की राह दिखाई. फिर मोईन अली और बेन स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 62 गेंदों में 63 रनों की साझेदारी देखने को मिली, इस साझेदारी को 36वें ओवर में जम्पा ने बेन स्टोक्स को आउट कर तोड़ा.

स्टोक्स ने 64 रन स्कोर आउट हुए. इस तरह इंग्लिश टीम ने 169 के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे. वहीं 37वें ओवर में लियाम लिविंगस्टोन 2 रन, मोईन अली 42 रन, डेविड विली 15 रन, क्रिस वोक्स 32 रन और आदिल रशीद 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे. 

कंगारू टीम का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने सबसे सफल गेंदबाज रहे. जम्पा ने 10 ओवर में 21 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को 2-2 कामयाबी मिली. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 1 विकेट चटकाया.

calender
04 November 2023, 10:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो