IND vs AUS 3rd T20I: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 विकेट से हराया, मैक्सवेल ने खेली मैच विनिंग शतकीय पारी

IND vs AUS 3rd T20I: ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर पर 222 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 3rd T20I Full Match Highlights: ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर पर 222 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे. भारत के लिए गायकवाड़ ने नाबाद 123* रनों की पारी खेली, जिस पर ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी ने पानी फेर दिया. मैक्सवेल ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 104* रन बनाए.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में जीत दर्ज कर खुद को सीरीज में बरकरार रखा है. नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीदों को जगाए रखा. मैक्सवेल ने अंतिम गेंद पर कंगारू टीम को जीत दिलाई. बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम के स्टैंड्स में मौजूद भारतीय फैंस को मैक्सवेल ने मायूस कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया को मिली शानदार शुरुआत -

वहीं 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को ट्रेविस हेड और आरोन हॉर्डी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी देखने को मिली, जिसे 5वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने आरोन हॉर्डी को आउट कर तोड़ा, हार्डी 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

इसके बाद छठे ओवर की चौथी गेंद पर ट्रेविस को 35 रन के निजी स्कोर आवेश खान ने पवेलियन की राह दिखाई. वहीं सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर रवि बिश्नोई ने जोश इंग्लिश को क्लीन बोल्ड किया, इंग्लिश 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल और नंबर पांच पर आए मार्कस स्टोइनिस के बीच चौथे विकेट के लिए 41 गेंदों में 60 रनों की साझेदारी हुई.

इस साझेदारी को 13वें ओवर में अक्षर पटेल ने स्टोइनिस को आउट कर तोड़ा. स्टोइनिस 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का आखिरी और पांचवां विकेट टिम डेविड के रूप में गिरा, जिन्हें 14वें ओवर में रवि बिश्नोई ने अपने जाल में फंसाया. टीम डेविड बिना खाता खोले पवेलियन लौटे.

फिर ग्लेन मैक्सवेल और कप्तान मैथ्यू वेड के बीच छठे विकेट के लिए 40 गेंदों में नाबाद 91* रनों की साझेदारी देखने को मिली, इन दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मैक्सवेल और वेड के भारतीय गेंदबाज पूरी तरह असफल नजर आए. मैक्सवेल ने नाबाद 104 की पारी खेली, वहीं मैथ्यू वेड ने 28 रनों का योगदान दिया.

ऐसा रहा भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण -

बता दें कि भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 32 रन खर्च कर सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अर्शदीप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल को 1-1 कामयाबी मिली.

calender
28 November 2023, 11:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो