Mukesh Kumar Marriage: विवाह के बंधन में बंधने जा रहे भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार, BCCI से ली छुट्टी

Mukesh Kumar Marriage: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मुकेश ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले से शादी के लिए BCCI से छुट्टी ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mukesh Kumar's Marriage: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मुकेश ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले से शादी के लिए BCCI से छुट्टी ली है. मुकेश कुमार की जगह दीपक चाहर को स्क्वाड में शामिल किया गया है.

हालांकि मुकेश शुक्रवार 01 दिसंबर को रायपुर में खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले के लिए टीम में शामिल होंगे. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहटी में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में मुकेश कुमार की जगह आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. इससे पहले मुकेश कुमार दोनों टी20 मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन में का हिस्सा रहे हैं.

वहीं BCCI ने मुकेश कुमार को लेकर एक बयान जारी किया है, जिसमें लिखा गया है कि, "तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने BCCI से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले से पहले स्क्वाड से रिलीज करने की रिक्वेस्ट की थी. मुकेश कुमार शादी कर रहे हैं और उन्हें शादी के उत्सव के लिए छुट्टी दे दी गई है. वे रायपुर में खेले जाने वाले चौथे टी20 मुकाबले से पहले स्क्वाड में शामिल हो जाएंगे. मुकेश की जगह तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सीरीज के बाकी मुकाबलों के लिए स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है."

कौन हैं छपरा की दिव्या,जिस पर दिल हार बैठे मुकेश कुमार -

बता दें कि मुकेश कुमार ने कुछ महीने पहले ही दिव्या सिंह के साथ गोपालगंज में सगाई की थी. दिव्या छपरा के बनियापुर बेरुई गांव के रहने वाले सुरेश सिंह की पुत्री है. दिव्या सिंह बेहद खूबसूरत हैं, हल्दी की रस्म के दौरान लहंगे में दिव्या सिंह किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नहीं लग रही थी. दिव्या और मुकेश की शादी के लिए काफी संख्या में लोग गोरखपुर पहुंचे हैं.

मुकेश कुमार का क्रिकेट करियर -

गौरतलब हो कि भारत के लिए मुकेश कुमार तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. मुकेश ने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट और फिर वनडे फॉर्मेट डेब्यू किया. इसके बाद अगस्त में वेस्टइंडीज के ही खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया.

मुकेश अब तक 1 टेस्ट मैच, 3 वनडे मैच और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. एक टेस्ट में मुकेश ने 2 विकेट झटके हैं. इसके अलावा वनडे फॉर्मेट 4 विकेट और टी20 फॉर्मेट में 4 विकेट अपने नाम किए हैं.

calender
28 November 2023, 09:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो