IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु में खेला जा रहा है. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS Toss And Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला आज बेंगलुरु में खेला जा रहा है. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं. भारतीय टीम पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है और अब टीम की निगाहें जीत का अंतर 4-1 करने पर होंगी.

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इस तरह भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नजर आएगी.

🚨 Toss Update from Bengaluru 🚨

Australia elect to bowl in the 5th & Final T20I.

Follow the Match ▶️ https://t.co/CZtLulpqqM#TeamIndia | #INDvAUS | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/zdFW3hJZDX

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने क्रिस ग्रीन की जगह नाथन एलिस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया हैं. वहीं भारतीय टीम ने भी एक बदलाव किया है. दीपक चाहर की जगह अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. दरअसल चाहर मेडिकल इमरजेंसी की वजह से वापस घर लौट गए हैं.

भारतीय क‍प्‍तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वो भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. उन्‍होंने टीम को कहा कि हमें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है. हमारे पास शानदार क्राउड के सामने खेलने का एक और अच्छा मौका है. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI -

भारत -

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह.

ऑस्ट्रेलिया -

ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर, कप्तान), बेन द्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.

calender
03 December 2023, 07:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो