U19 World Cup 2024: BCCI ने विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

U19 Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने अंडर-19 विश्व कप 2024 और दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

U19 Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने अंडर-19 विश्व कप 2024 और दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. भारत, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच ट्राई सीरीज की शुरुआत 29 दिसंबर से होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 10 जनवरी 2024 को खेला जाएगा. टीम में 3 खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर में रखा गया है. वहीं टीम का कप्तान उदय सहारन को बनाया गया है.

बता दें कि BCCI की जूनियर सिलेक्शन कमेटी ने इस टीम की घोषणा की है. BCCI की प्रेस रिलीज में बताया गया है कि भारतीय टीम ट्राई सीरीज के बाद अंडर-19 विश्व कप की तैयारियां शुरू करेगी. विश्व कप का आगाज 19 जनवरी 2024 से होगा. भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ 20 जनवरी को खेलेगी.

वहीं विश्व की कुल 16 टीमों को A, B, C और D के चार ग्रुप्स में बांटा गया है. भारतीय टीम ग्रुप-A में बांग्लादेश, आयरलैंड और यूएसए के साथ मौजूद है. बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के बाद भारतीय टीम विश्व कप का दूसरा मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 25 जनवरी को और तीसरा मुकाबला यूएसए के खिलाफ 28 जनवरी को खेलेगी. 

टीम में चार बैकअप खिलाड़ी मौजूद -

आपको बता दें कि इस 15 सदस्यीय टीम और 3 ट्रेवलिंग स्टैंडबाय के अलावा BCCI ने 4 बैकअप खिलाड़ियों को भी जगह दी है. इन खिलाड़ियों में हरियाणा के जयंत गोयत, तमिलनाडु के पी विगनेश और महाराष्ट्र के किरण चोरमाले और दिग्विजय पाटिल का नाम शामिल है. 

उदय सहारन को मिली टीम की कमान -

गौरतलब हो कि ट्राई सीरीज और अंडर-19 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम के लिए कप्तान नियुक्त किए गए उदय सहारन इन दिनों दुबई में खेले जा रहे अंडर-19 एशिया कप में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. सहारन की अगुआई में भारतीय टीम एशिया कप में ग्रुप स्टेज के 3 मुकाबलों में से 2 मुकाबलों में जीत दर्ज कर ली है.

ट्राई सीरीज और अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड -

उदय सहारन (कप्तान), अर्शिन कुलकर्णी, आदर्श सिंह, रुद्र पटेल, सचिन दास, मुशीर, प्रियांशु मोलिया, अवनीश राव, सौमी पांडे, मुरुगन अभिषेक, राज लिंबानी, नमन तिवारी, आराध्य शुक्ला, इनेश महाजन और धनुष गौड़ा.

ट्राई सीरीज के लिए 3 ट्रेवलिंग स्टैंडबाय खिलाड़ी -

प्रेम देवकर, मोहम्मद अमान और अंश गोसाई.

calender
12 December 2023, 09:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो