IND vs NEP: अंडर-19 एशिया कप में भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, राज लिंबानी ने झटके 7 विकेट

IND vs NEP: इस समय अंडर-19 एशिया कप खेला जा रहा है. जिसमें आज भारत और नेपाल के बीच मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने नेपाल को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup Under 19 IND vs NED: इस समय अंडर-19 एशिया कप खेला जा रहा है. जिसमें आज भारत और नेपाल के बीच मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने नेपाल को 10 विकेटों से करारी शिकस्त दे दी है. भारत के लिए तेज गेंदबाज राज लिंबानी ने कमाल का प्रदर्शन किया. लिंबानी ने नेपाल के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 9.1 ओवर में महज 13 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए, इस दौरान उन्होंने 3 ओवर मेडन फेंके. 18 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी -

इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस फैसले को राज लिंबानी ने पूरी तरह से सही साबित किया. लिंबानी ने महज 1.40 की इकॉनमी से रन खर्च कर 7 नेपाली बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

लिंबानी ने नेपाल की टीम का पहला और आखिरी विकेट अपने नाम किया. लिंबानी ने दीपक बोहरा के रूप में अपना और पारी का पहला विकेट झटका, दीपक सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद लिंबानी ने नियमित अंतराल में विकेट चटकाए, उन्होंने हेमंत धामी के रूप में नेपाल का आखिरी और अपना 7वां विकेट झटका.

इस तरह पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम को महज 52 रनों पर ढेर करने में राज लिंबानी ने अहम भूमिका निभाई. भारत के लिए लिंबानी ने 7 विकेट, आराध्य शुक्ला ने 2 विकेट और अर्शिन कुलकर्णी ने 1 विकेट अपने नाम किया.

नेपाल को 10 विकेट से दी मात -

बता दें कि भारत ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर नेपाल को 22.1 ओवर में 52 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना किसी नुकसान के 7.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. बल्लेबाजी में भारत के लिए अर्शिन कुलकर्णी ने 30 गेंदों का समना करते हुए 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 43 रन की पारी खेली.

वहीं आदर्श सिंह ने 13 गेंदों में 2 चौकों की मदद से नाबाद 13 रन का योगदान दिया. भारतीय टीम की एशिया कप में ये दूसरी जीत रही. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज के 3 मुकाबलों में से 2 मुकाबलों में जीत दर्ज कर 4 अंकों के साथ ग्रुप A की अंक तालिका में शीर्ष पर कायम है. 

calender
12 December 2023, 05:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो