IND vs ENG: इंग्लैंड ने किया भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

IND vs ENG: भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. 25 जनवरी से शुरू होने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

England Squad For India Test Series: भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. 25 जनवरी से शुरू होने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस टीम में स्टार ऑलराउंडर सैम कुर्रन और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि इस टीम में 3 नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

इन खिलाड़ियों में गस एटकिंसन, शोएब बशीर और टॉम हार्टले का नाम शामिल है. इंग्लैंड ने इस टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में सौंपी है, वहीं ओली पोप उपकप्तान नियुक्त किया है. इंग्लैंड ने अपनी टीम में टॉम हार्टले, जैक लीच और रेहान अहमद के रूप में तीन स्पिनर्स को मौका दिया है. 

बता दें कि भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की इस टीम में बेन स्टोक्स, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जैक क्रॉली, हैरी ब्रुक, बेन डकेट, शोएब बशीर, ओली पोप और बेन फॉक्स के रूप में नौ बल्लेबाज मौजूद हैं. वहीं गेंदबाजी विभाग में टॉम हार्टले, जैक लीच और रेहान अहमद के रूप में 3 स्पिनर्स और जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, ओली रॉबिन्सन और मार्क वुड के रूप में तेज गेंदबाज मौजूद हैं. 

गौरतलब हो कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम जनवरी में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आएगी. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से वाइजैग में, तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में, इसके बाद चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में, वहीं 5वां और आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल -

पहला टेस्ट - भारत बनाम इंग्लैंड, 25 से 29 जनवरी, हैदराबाद.
दूसरा टेस्ट - भारत बनाम इंग्लैंड, 2 से 6 फरवरी, वाइजैग.
तीसरा टेस्ट - भारत बनाम इंग्लैंड, 15 से 19 फरवरी, राजकोट.
चौथा टेस्ट - भारत बनाम इंग्लैंड, 23 से 27 फरवरी, रांची.
5वां टेस्ट - भारत बनाम इंग्लैंड, 7 से 11 मार्च, धर्मशाला.

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टीम - 

बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर, बल्लेबाज), जो रूट, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, शोएब बशीर, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन और मार्क वुड.

calender
11 December 2023, 09:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो