IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं बुमराह, क्लीन स्वीप पर होगी टीम की इंडिया की नजर

Jasprit Bumrah IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड का के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में इस मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैच में वापसी हो सकती है.

Amit Kumar
Amit Kumar

हाइलाइट

  • पांचवें टेस्ट में प्लेइंग-11 का हिस्सा हो सकते हैं बुमराह
  • क्लीन स्वीप पर होगी टीम की इंडिया की नजर

Jasprit Bumrah IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम में जबरदस्त उत्साह है. भारत ने इस सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है. इस दौरान भारत और इंग्लैंड का के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में इस मैच के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैच में वापसी हो सकती है. बता दें, कि टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड पर विशेष ध्यान दे रहा है. इस कारण लगातार खेल रहे खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जा सकता है.  

टेस्ट सीरीज में ऐसा रहा बुमराह का प्रदर्शन 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं दूसरे टेस्ट में उन्होंने 9 विकेट झटके थे और तीसरे टेस्ट मैच में 2 विकेट लिए थे.  इस दौरान बुमराह को रांची में खेले गए सीरीज के चौथे मुकाबले में आराम देने के मैच से बाहर किया गया था. टीम इंडिया ने 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है. ऐसे में टीम में बुमराह की वापसी पर संशय है. वहीं  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बुमराह पांचवे मुकाबले में खेल सकते हैं.

आकाशदीप को भी मिल सकता है मौका

भारत ने विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे शानदार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस युवा खिलाड़ी को मौका दिया है. खास बात यह रही कि युवा खिलाड़ी अपनी उम्मीद पर खरे भी उतरे हैं. वहीं यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने भी निस टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्म किया. बुमराह के साथ आकाशदीप को भी पांचवे टेस्ट के लिए मौका मिल सकता है. भारतीय टीमसीरीज अपने नाम कर ही चुकी है. ऐसे में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का अच्छा मौका होगा. वहीं लगातार खेल रहे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम भी मिल सकेगा. 

बता दें कि केएल राहुल इंजरी की वजह से इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं है. एक रिपोर्ट के अनुसार,  राहुल इलाज के लिए लंदन गए हैं. लिहाजा उनकी वापसी पर भी संशय है. 

calender
28 February 2024, 04:32 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो