PAK VS AUS: पाकिस्तान का कप्तान बनते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, मचा तहलका... मजबूत स्थिति में पहुंची टीम

चार दिन के वार्मअप मुकाबले के दूसरे दिन मसूद ने दोहरा शतक पूरा किया, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जहां पाकिस्तानी बैट्समैन कुछ खास नहीं कर पाए वहां पर नवनियुक्त कप्तान ने कमाल कर दिया.

Sachin
Sachin

PAK VS AUS Test Series: पाकिस्तानी टेस्ट टीम के नवनियुक्त कप्तान शान मसूद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया. शान मसूद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम तीन टेस्ट मुकाबले खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची है. सीरीज से पहले कप्तान शान मसूद ने नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली है. पाक कप्तान ने 201 रनों की पारी खेली और इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का जड़ा. 

दूसरे दिन मसूद ने जड़ा दोहरा शतक 

चार दिन के वार्मअप मुकाबले के दूसरे दिन मसूद ने दोहरा शतक पूरा किया, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर जहां पाकिस्तानी बैट्समैन कुछ खास नहीं कर पाए वहां पर नवनियुक्त कप्तान ने कमाल कर दिया. मसूद के अलावा इस मैच में पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी तक खेल नहीं खेल पाया. टीम के पूर्व कप्तान ने 40 रनों की पारी खेली. इसके अलावा सरफराज ने 41 रन बनाए और अब्दुल्ला शफीक ने 38 रनों की पारी खेली. मुकाबले के दूसरे दिन लंच तक पाकिस्तान ने अपनी पारी घोषित कर दी. वहीं, पाकिस्तानी टीम का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 391 रन बनाए. पारी घोषित होने के बाद 201 रनों की नाबाद पारी खेलकर पवेलियन की ओर लौट गए. 

बाबर के इस्तीफ के बाद शान के बनाया गया कप्तान 

बता दें कि पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम के इस्तीफे के बाद शान मसूद को कप्तान बनाया गया है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर ने तीनों फॉर्मेट से इस्तीफा दे दिया था. विश्व कप में पाकिस्तानी टीम 9 मैच में से मात्र चार ही जीत सकी थी. जिसके बाद वह सेमीफाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर पाई. 

विश्व कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़े बदलाव 

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी टीम की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की थी. इसके बाद पीसीबी ने कई बड़े बदलाव किए थे. टीम के कोच, चीफ सिलेक्टर और डायरेक्टर समेत कई बड़े बदलाव किए गए. एक तरह से टीम से लेकर बोर्ड तक पूरी पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव किया गया. 

calender
07 December 2023, 09:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो