Eng Vs NZ Head to Head: दोनों टीमों के आँकड़े देख रह जाएँगे दंग; जानिए कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

England Vs New Zealand: आज इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच मैच होगा, यह मुक़ाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

England Vs New Zealand: वर्ल्डकप 2023 का आग़ाज़ हो चुका है. भारत की मेज़बानी में होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगी. पहला मुक़ाबला चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा. यह मुक़ाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. इससे पहले हम आपको दोनों टीमों के खिलाड़ी, हेड टू हेड, मौसम की अपडेट समेत तमाम जानकारी बताने जा रहे हैं. 

Eng Vs NZ Head to Head in ODI:

हेड टु हेड की बात करें तो दोनों ही टीमों के आंकड़े बेहतरीन हैं. ODI फ़ॉर्मेट में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड (England Vs New Zealand) के बीच अब तक 95 मैच खेले गए हैं. इनमें से इंग्लैंड ने 45 और न्यूजीलैंड ने 44 मैच जीते हैं. इसके अलावा 4 मैच बेनतीजा रहे हैं और 2 मुकाबले टाई हुए हैं. ऐसे में इन आंकड़ों के हिसाब से किसी एक टीम को कमजोर ठहराना ठीक नहीं होगा. 

England Vs NZ New Zealand head to head in World Cup:

वहीं अगर सिर्फ़ वर्ल्डकप के इतिहास पर नज़र डालें तो यहाँ भी दोनों टीमों के आँकड़े ज़बरदस्त हैं. आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच 10 मैच हुए हैं. इनमें से दोनों टीमों ने 5-5 मैच जीते हैं. 

England Team Players:

जोस बटलर (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टॉ, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीसे टॉपली, गुस एटकिंसन.

New Zealand Team Players:

टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कोंवे, विल यंग, केन विलियमसन (पहले मैच में उपलब्ध नहीं), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनेर, ईश सोढी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी.

Ahmedabad Weather Update:

हालाँकि देश के कई हिस्सों में इस वक़्त बारिश हो रही है. लेकिन आज यानी 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में मौसम की तरफ़ से किसी भी तरह का रेड सिग्नल नहीं है. बताया जा रहा है कि यहाँ दिन में अधिकतम तापमान 36 डिग्री और रात में कम होकर 28 डिग्री रहने का अनुमान है.

calender
05 October 2023, 09:12 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो