रोहित शर्मा के लिए 11 खिलाड़ियों का चुनना बना बड़ी चुनौती, दो प्लेयर करेंगे डेब्यू... तीसरे मैच में ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG 3rd Test: इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है, इस मुकाबले में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती 11 खिलाड़ियों का चयन करना है.

Sachin
Sachin

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज (15 फरवरी) को खेला जाना है. इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के लिए 11 खिलाड़ियों की टीम को तैयार करना सबसे बड़ा चुनौती बन गया है. इसका सबसे बड़ा कारण है कि विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर  जैसे शानदार बल्लेबाजों का टीम में नहीं होना. बता दें कि कोहली का निजी कारणों और अय्यर का चोट लगने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. 

दो खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

इस दिग्गजों की गैरमौजूदगी में स्टार प्लेयर सरफराज खान को मौका मिल सकता है, अगर ऐसा होता है तो यह उनका करियर में डेब्यू मैच हो जाएगा. इसके साथ ही विकेटकीपर केएस भरत भी अच्छी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं, उनकी जगह ध्रुव जुरेल को भी टीम में शामिल किया जा सकता है. वहीं, दूसरी तरफ अपनी चोट से उभरने के बाद स्पीनर जडेजा भी वापसी करते हुए नजर आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस मैच में रवींद्र जडेजा को खिलाया जा सकता है. 

इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान 

बता दें कि तीसरे टेस्ट मुकाबले में रवींद्र जडेजा को मौका मिलेगा तो अक्षर पटेल और कुलदीप यादल में एक गेंदबाज को बाहर बैठाना पड़ेगा. इस मैच में जसप्रीत बुमराह भी नहीं खेलेंगे. बताया जा रहा है कि बुमराह को फिलहाल ब्रेक दिया गया है. दूसरी तरफ इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया है. सीरीज के पहले मुकाबले में खेलने वाले तेज गेंदबाज मार्क वुड को एक बार फिर मैदान पर लाया गया है. वहीं, विशाखापत्तनम में डेब्यू टेस्ट करने वाले शोएब बशीर को टीम के बाहर का रास्ता दिखाया है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल/केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, बुमराह/मुकेश कुमार, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, बेन फॉक्स, मार्क वुड टॉम टॉम हार्टले  और जेम्स एंडरसन. 

calender
15 February 2024, 07:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो