आंसू गैस के गोले छोड़े जाने से नाराज किसान, आज चंडीगढ़ में तीसरे दौर की होगी बातचीत

Farmer Protest: किसान आंदोलन का असर सड़क यातायात के अलावा ट्रेनों पर भी दिख रहा है. किसान आंदोलन के चलते रेलवे बोर्ड ने चंडीगढ़ से चलने वाली अमृतसर एक्सप्रेस को 15 से 17 फरवरी तक रद्द कर दिया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • शाम 5 बजे चंडीगढ़ में तीसरे दौर की बातचीत
  • बैठक में शामिल होंगे मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय

Farmer Protest: दिल्ली रवाना हो रहे पंजाब के किसानों और सुरक्षा बलों के बीच बुधवार को दूसरे दिन भी कई बार झड़प हुई. दातासिंहवाला बॉर्डर पर रबर की गोलियां लगने से शंभू बॉर्डर पर पांच किसान और एक एएसआई समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए. दातासिंहवाला बॉर्डर पर किसानों ने हरियाणा सीआईडी ​​कर्मचारी सत्येन्द्र पाल सिंह को बंधक बना लिया. सीआईडी ​​के कर्मचारी किसानों के बीच बैठकर उनकी रणनीति जानने की कोशिश कर रहे थे.

आज होगी बैठक

कुछ जगहों पर पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोड़े जाने से नाराज हरियाणा के किसान संगठन और खाप पंचायतें किसानों के समर्थन में आ गए हैं और गुरुवार को बैठक बुलाई है. उनका कहना है कि वह किसानों के साथ हैं, लेकिन आंदोलन में शामिल होने का फैसला बैठक के बाद लेंगे. वहीं, केंद्र सरकार के साथ दो बार विफल वार्ता के बाद अब दिल्ली कूच पर अड़े किसानों और केंद्र सरकार के बीच गुरुवार शाम 5 बजे चंडीगढ़ में तीसरे दौर की बातचीत होगी.

बैठक में तीन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अर्जुन मुंडा और नित्यानंद राय शामिल होंगे. पहले यह बैठक बुधवार शाम को ही प्रस्तावित थी. इसमें केंद्र के प्रतिनिधियों को ऑनलाइन शामिल होना था. लेकिन बाद में इसे गुरुवार के लिए निर्धारित किया गया. किसानों ने कहा है कि जब तक बैठक नहीं होगी तब तक वे बॉर्डर पर शांति से बैठे रहेंगे. उसके बाद हम आगे की रणनीति बनाएंगे.

ट्रेनें की गई रद्द

ट्रेन संख्या 15708 अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस चंडीगढ़ होते हुए अंबाला पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 14612 माता वैष्णो देवी कटरा-गाजीपुर एक्सप्रेस ट्रेन चंडीगढ़ होकर जाएगी. ट्रेन संख्या 22705 तिरूपति-जम्मूतवी एक्सप्रेस चंडीगढ़ होकर जाएगी. ट्रेन संख्या 12317 चंडीगढ़ होते हुए कोलकाता-जम्मूतवी सुपरफास्ट तक जाएगी. 12407 असम-अमृतसर एक्सप्रेस चंडीगढ़ होकर जाएगी. 

calender
15 February 2024, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो