Delhi Weather: दिल्ली में धूप ने दिलाई ठंड से राहत, अगले हफ्ते फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अपडेट

Delhi Weather: इस बार दिल्लीवासियों को काफी देर तकलंबी सर्दियों का सामना करना पड़ा, लेकिन अब लोग दिन भर धूप का आनंद लेने लगे हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Delhi Weather: दिल्ली में मौसम विभाग का पूर्वानुमान पिछले दो दिनों से एक बार फिर गलत साबित हो रहा है. मंगलवार के बाद बुधवार को भी आंशिक बादल छाये रहे, लेकिन बूंदाबांदी नहीं हुई. वसंत के औपचारिक आगमन के साथ ही बुधवार को इस सीजन में पहली बार दिल्ली का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. 

दिल्ली में बदल रहा मौसम 

वायुमंडल की निचली परत में मौजूद हल्के बादलों और लगातार छाए कोहरे के कारण दिल्लीवासियों को इस बार लंबी सर्दी का सामना करना पड़ा, लेकिन अब लोग दिन भर धूप का आनंद लेने लगे हैं. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. तापमान में तेजी के साथ बढोत्तरी देखने को मिलेगी. 

बुधवार सुबह दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में हल्का कोहरा देखने को मिला. जो दिन चढ़ने के साथ साफ हो गया, लेकिन सुबह 5:30 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी का स्तर 200 मीटर ही रहा. सुबह आठ बजे के बाद धूप निकल आई. दिन भर धूप खिलने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. 

कितना दर्ज किया गया तापमान 

दिल्ली का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 97 से 45 फीसदी तक रहा. इस सीजन में यह पहली बार है जब अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इससे पहले 12 फरवरी को अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रहेगा. सुबह के समय हल्का से मध्यम कोहरा देखने को मिल सकता है, जबकि दिन में आसमान साफ ​​रहेगा. शुक्रवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा. शनिवार से एक बार फिर बादल लौटेंगे. पहाड़ों पर फिर बर्फबारी शुरू हो सकती है. इसलिए 20 फरवरी के आसपास दिल्ली में फिर से हल्की बारिश की उम्मीद है.

calender
15 February 2024, 06:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो