IND vs PAK: भारत-पाक मैच पर बारिश का खतरा, 50 नहीं 20-20 ओवर का हो सकता है मैच

Asia Cup 2023: आज दोपहर तीन बजे भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाना है. मैच दोपहर तीन बजे शुरू होगा. बारिश आने की स्थिति में वनडे फॉर्मेट के नियमों के अनुसार, दोनों टीमों के बीच 20-20 ओवर का मैच खेला जा सकता है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

IND vs PAK Asia Cup 2023 3rd Match: एशिया कप में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. एशिया कप के तीसरे मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है, लेकिन बारिश के चलते मैच कम ओवरों का हो सकता हैं. मैच दोपहर आज दोपहर तीन बजे से शुरू होगा और रात करीब 11 बजे तक खेला जाएगा. श्रीलंका के कैंडी में होने वाले इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. बारिश आने की स्थिति में वनडे फॉर्मेट के नियमों के अनुसार, दोनों टीमों के बीच 20-20 ओवर का मैच खेला जा सकता है.

लगभग चार साल बाद आज भारत और पाकिस्तान आज वनडे मुकाबले में आमने सामने होने जा रही हैं. दोनों देशों के फैंस बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन शायद बारिश के चलते 50 ओवर का ये मैच पूरा न खेला जाए. अगर मैच के दौरान बारिश के चलते खेल बिगड़ता है तो रेफरी मैच को 20-20 ओवर का करने का फैसला ले सकते हैं.

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले का फैंस में काफी क्रेज होता है. क्योंकि दोनों टीमों के बीच विश्व कप या फिर एशिया कप के दौरान ही मैच खेले जाते हैं. दोनों टीमें आपस में द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती. कई साल बाद कभी कभी ये मौका आता है जब मैदान पर भारत और पाक के बीच क्रिकेट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाता है. पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद अब एक बार फिर से एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला देखने का मिलेगा. ये मैच श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा.

50 नहीं 20-20 ओवर का हो सकता है मैच

श्रीलंका के कैंडी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महा मुकाबले पर संकट के बादल छाए हुए है. वहां के मौसम विभाग ने मैच के दौरान 90 फीसदी बारिश की आशंका जताई है. अगर बारिश नहीं होती है तो मैच पूरा खेला जाएगा. लेकिन बारिश आने की स्थिति में मैच के ओवर को कम करने का निर्णय लिया जा सकता है. ये अंपायर पर निर्भर करता है कि वनडे नियमों के तहत समय के अनुसार कितने ओवर के मैच खेला जा सकता है.

calender
02 September 2023, 07:18 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो